सरहौल बॉर्डर पर वाहनों की जांच को लेकर लगा रहा जाम

गुरुग्राम : किसानों के दिल्ली कूच को लेकर तीसरे दिन भी साईबर सिटी वासी परेशान ही दिखाई दिए। हालांकि किसान दिल्ली में गत दिवस ही प्रवेश कर चुके थे। दक्षिणी हरियाणा, मेवात, तावडू व राजस्थान की ओर से किसानों के दिल्ली में प्रवेश करने की अटकलों को लेकर शनिवार को दिल्ली सीमा स्थित सिरहौल बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा वाहनों की जांच का सिलसिला जारी रहा।
गुरुग्राम सीमा से दिल्ली सीमा में प्रवेश करने वाले सभी कमर्शियल व निजी वाहनों की जांच की गई। इसी के बाद इन वाहनों को दिल्ली सीमा में प्रवेश करने दिया गया। बसों को रोक कर पुलिसकर्मी बसों
के भीतर भी जांच करते दिखाई दिए, जिससे वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। सिरहौल बॉर्डर पार करने में वाहन चालकों को करीब 45 मिनट लग गए। यानि कि वे जाम में ही फंसे रहे। वाहन चालकों का कहना है कि दिल्ली पुलिस हर वाहन की बड़ी गहनता से जांच कर रही है, ताकि दक्षिण हरियाणा व राजस्थान से कोई किसान दिल्ली सीमा में सिरहौल बॉर्डर से प्रवेश न कर सके। हालांकि जिला प्रशासन ने यातायात सुचारु रुप से चलाने की पूरी व्यवस्था की हुई थी। वाहनों पर नजर अवश्य रखी जा रही थी, लेकिन वाहन चालकों की किसी प्रकार की जांच गत दिवस की भांति नहीं होती दिखाई दी। शनिवार होने के कारण अधिकांश सरकारी कार्यालयों में अवकाश था। इसलिए भी कम ही लोग सडक़ों पर निकले, लेकिन राजस्थान से आने वाले वाहनों की संख्या काफी अधिक दिखाई दी। जिससे सिरहौल बॉर्डर पर जाम की स्थिति बनी रही। राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन रेंगते दिखाई दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *