हरियाणा में लाॅकडाउन की अभी जरुरत नहीं : डिप्टी सीएम

हिसार : कोरोना संक्रमण के चलते हरियाणा में लॉकडाउन लगाए जाने के कयासों पर उपमुख्‍यमंत्री ने स्थिति साफ कर दी है। हिसार में उन्‍होंने कहा कि अभी प्रदेश में लाॅकडाउन की जरुरत नजर नहीं आ रही है।
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश में पंचायत चुनाव फरवरी माह तक करवा लिए जाएंगे। सरकार द्वारा पंचायत चुनावों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, हरियाणा के उद्योगों में प्रदेश के नौजवानों के रोजगार संबंधी 75 प्रतिशत आरक्षण तथा पिछड़ा वर्ग-ए श्रेणी को पंचायत चुनावों में 8 प्रतिशत आरक्षण देने जैसे महत्वपूर्ण बिल राज्यपाल को भेजे गए हैं।
जैसे ही यह बिल राज्यपाल महोदय से पारित होकर सरकार के पास आएंगे, वैसे ही राज्य निर्वाचन आयोग को पंचायत चुनाव के संबंध में पत्र लिख दिया जाएगा। वे नारनौंद क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का उत्तर दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए सख्ती को बढ़ाने की आवश्यकता है। हालांकि डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि फिलहाल लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता नहीं है। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति फिलहाल चिंताजनक है। ऐसी स्थिति में यदि दिल्ली सरकार हरियाणा से किसी प्रकार का कोई सहयोग चाहती है, तो प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध करवाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *