गुरुग्राम में गोद लेने से पहले ही बच्चे को लेकर दंपति फरार

गुरुग्राम: गोद लेने की औपचारिकताएं पूरी किए बिना ही बच्चे को लेकर दंपति फरार हो गया। पीड़ित परिवार ने सेक्टर-56 थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने उन्हें धमका कर भगा दिया। ऐसे में पीड़ित परिवार कोर्ट की शरण में चला गया। कोर्ट के आदेश पर रविवार को सेक्टर-56 थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
महिला ने कोर्ट में दायर की याचिका में बताया कि वह सेक्टर-56 में सहमति संबंध में रह रही थी। गर्भवती होने पर वह अपने साथी के साथ सेक्टर-56 के गैट वेल क्लीनिक पर डॉ. मोनिका चौधरी के पास गई। प्रसव के बाद बच्चे को किसी गैर सरकारी संस्था के माध्यम से गोद देना चाहा। डॉ. मोनिका ने उन्हें मना कर दिया। महिला ने आरोप लगाया कि जब वह दूसरी बार डॉ. मोनिका के पास जांच करवाने गए तो उनको गरिमा भारद्वाज व उनके पति सरकार कौशिक से मिलवाया। दंपति ने बच्चे को गोद लेने की इच्छा जाहिर की।
जुलाई 2019 में महिला ने ऑपरेशन से बच्चे को जन्म दिया। वहां से दंपत्ति गरिमा भारद्वाज व सरकार कौशिक बच्चे को ले गए। महिला के ठीक होने के बाद सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने की बात कही गई। आरोप है कि जब दंपति को फोन किया तो उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया। इस पर उसने डॉ. मोनिका से संपर्क किया तो उन्होंने मदद करने से इनकार कर दिया। इसके बाद परेशान पीड़िता ने सेक्टर-56 थाना पुलिस को शिकायत दी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई नहीं की। काफी दिनों तक परेशान होने के बाद कोर्ट में याचिका दायर की। उसके बाद पुलिस ने रविवार को मामला दर्ज किया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *