हरियाणा में एएसआई ने मांगी रिश्वत तो किया बर्खास्त

कैथल: हरियाणा के जिला कैथल के एसपी शशांक कुमार सावन ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करते हुए चीका थाना के एएसआई रमेश को बर्खास्त किया है। एएसआई रमेश महिला को जहर देकर हत्या का प्रयास करने के मामले में आरोपी पक्ष से बार-बार रिश्वत मांग रहा था।
बताया जा रहा है कि केस रद्द होने के बावजूद एएसआई रमेश आरोपी पक्ष को धमकी देता था। परेशान हुए व्यक्ति ने एएसआई द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत एसपी को दी। एसपी ने मामले में आरोपी को सस्पेंड करके जांच शुरू करवाई, लेकिन एएसआई रमेश ने शिकायतकर्ता को ही धमकी देनी शुरू कर दी। इसके बाद एसपी ने अपने विशेष शक्तियों का प्रयोग करते हुए एएसआई रमेश को नौकरी से बर्खास्त कर दिया।
आरोप है कि एएसआई ने आरोपी पक्ष से कहा कि वह केस रद्द करवा देगा, जिसकी एवज में रुपए मांगे गए। आरोपित पक्ष इस बात से अनजान था कि केस पहले ही कैंसिल हो चुका है। इसके बावजुद एक बार 70 हजार, फिर 60 हजार व उसके बाद 50 हजार रुपए रिश्वत के तौर पर मांगे गए। परेशान होकर हत्या का प्रयास मामले में आरोपित व्यक्ति ने रिश्वत मांगने की कॉल रिकॉर्डिंग एसपी को दी। एसपी ने कार्रवाई करते हुए एएसआई रमेश को सस्पेंड कर दिया था। सस्पेंड होने के बाद एएसआई शिकायतकर्ता को धमकाने लगा।
एसपी शशांक कुमार सावन ने संविधान के अनुच्छेद 311(2) (बी) तथा पंजाब पुलिस नियम 16.2 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए एएसआई रमेश को पुलिस विभाग से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *