निकिता हत्याकांड : तौसीफ को प्रोडक्शन वारंट पर लेने की अर्जी मंजूर

फरीदाबाद: निकिता हत्याकांड में मामले की चार्जशीट कोर्ट में देने के बाद पुलिस ने अदालत से अपहरण केस की जांच के लिए तौसीफ को प्रोडक्शन वारंट पर रिमांड पर लेने की अर्जी लगाई। ड्यूटी मजिस्ट्रेट प्रियंका जैन की अदालत ने 23 नवंबर के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया है। 23 को ही निकिता हत्याकांड को लेकर फास्ट ट्रैक में आरोपियों की सुनवाई की तारीख है। पुलिस उसी दिन आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी।
दो साल पुराने अपहरण केस की दोबारा जांच की मंजूरी पुलिस को पहले ही मिल चुकी है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से साल 2018 में निकिता को अपहरण के बाद कहां पर रखा गया, किसके दबाव में फैसला हुआ और उस दौरान उसे किस-किस तरह से प्रताड़ित किया गया इन सभी बातों के सबूत जुटाने का प्रयास करेगी। 26 अक्तूबर को बल्लभगढ़ में अग्रवाल कॉलेज के बाहर बीकॉम आनर्स अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोप में पुलिस ने सोहना निवासी तौसीफ, नूंह निवासी रेहान व अजरू को गिरफ्तार किया था।
निकिता के परिजनों ने पुलिस को बताया था कि साल 2018 में भी तौसीफ ने निकिता का अपहरण किया था, जिसका केस परिजनों ने थाना शहर बल्लभगढ़ में दर्ज कराया था। आरोप है कि उस समय तौसीफ केे परिवार वालों ने निकिता के परिजनों पर दबाव बनाया और अदालत में हलफनामा दिलाकर केस खत्म करा दिया था। हत्या के बाद अब परिजनों की मांग पर साल 2018 के केस की जांच नए सिरे से करने के लिए अदालत ने मंजूरी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *