दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी कोरोना का रैंडम टेस्ट शुरू

फरीदाबाद : कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार से दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी कोरोना का रैंडम टेस्ट किया जा रहा है। इससे पहले नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर भी इसकी शुरुआत बुधवार से की गई थी। फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर रैंडम टेस्ट की शुरुआत शुक्रवार दोपहर बाद से शुरू की गई है। स्वास्थ्य निदेशक डॉ. वीके बंसल की ओर से बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी थी। स्वास्थ्य निदेशक डॉ. वीके बंसल बृहस्पतिवार को जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों की कोरोना के नियंत्रण के संबंध में तैयारी बैठक लेने आए थे।
उन्होंने कहा है कि अभी तक प्रतिदिन दो हजार से अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। इसे पांच हजार तक बढ़ाए जाने की जरूरत है। इसके लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि जिला नागरिक अस्पताल सहित विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना की निशुल्क जांच हो रही है। बुखार, खांसी एवं जुकाम के मरीज भी कोरोना जांच करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार जुकाम खांसी को सामान्य वायरल इन्फेक्शन समझकर अनदेखा नहीं करें और तुरंत जांच कराएं।
डा.वीके बंसल ने बताया कि हमारे आसपास बिना लक्षण वाले संक्रमित बहुत अधिक संख्या में घूम रहे हैं और वह कोरोना संक्रमण के वाहक (कैरियर) साबित हो रहे हैं। इसके चलते प्रत्येक व्यक्ति का मास्क लगाना बहुत ही आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *