कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल, मंत्री अनिल विज ने लगवाया वैक्सीन इंजेक्शन

अम्बाला : कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल की आज शुरुआत हुई है। जिसका आगाज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से हुआ। रोहतक पीजीआई की टीम ने अनिल विज को कोरोना वैक्सीन इंजेक्ट किया। ये ट्रायल करवाने के बाद अनिल विज विश्व के पहले ऐसे मंत्री बन गए हैं जिन पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किया गया है।
इस ट्रायल से पहले डॉक्टरों की टीम ने विज के स्वास्थ्य की जांच की और रोहतक पीजीआई के एक्सपर्ट डॉक्टरों की निगरानी में विज वैक्सीन इंजेक्ट की गई। जिसके बाद विज ने गर्मजोशी से लोगों से अपील की है कि इसमें डरने वाली कोई बात नहीं है। ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आकर इसका हिस्सा बने। विज ने बताया कि पूरे देश में 25800 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल होगा। ऐसे में जब विज से पूछा गया कि क्या इसे लेकर उन्हें डर नहीं लगा तो विज ने अपने कड़क अंदाज में कहा कि उन्हें कोई डर नहीं लगा।
जानकारी देते हुए रोहतक पीजीआई के वॉइस चांसलर ने बताया कि यह उनके लिए बहुत गर्व की बात है कि प्रदेश का स्वास्थ्य मंत्री ऐसा बड़ा कदम उठा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले दो फेज के ट्रायल सफल होने के बाद उम्मीद है कि अब तीसरे फेज का ट्रायल भी सफल होने के बाद जल्द ही वैक्सीन की प्रोडक्शन शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *