बर्खास्त सब इंस्पेक्टर निकला ढाई करोड़ की लूट का मास्टरमाइंड, दो साथियों सहित गिरफ्तार

भिवाड़ी : दिल्ली-जयपुर हाईवे पर नीमराणा के लिए निकट से कुछ दिन पहले हुई ढाई करोड़ रुपये के जेवर लूट की वारदात से पर्दा उठाते हुए पुलिस ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के बर्खास्त सब इंस्पेक्टर को उसके दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपितों में राजस्थान के जिला सीकर के गांव कैरवाली निवासी बर्खास्त एसआइ पवन कुमार, जिला झुंझुनू के गांव बगड़ निवासी मनोज सैनी व प्रमोद कुमार शामिल है।
पुलिस ने आरोपितों से पौने दो करोड़ के जेवर व वारदात में प्रयुक्त कार बरामद की है। आरोपित पवन की हिमाचल प्रदेश में मिनरल वाटर बनाने की फैक्ट्री है। अपने महंगे शौक के कारण वह कर्ज में डूबा हुआ है। कर्ज से उभरने के लिए ही उसने वारदात को अंजाम दिया। एसपी राममूर्ती जोशी ने बताया कि झुंझुनू के गांव अशोकनगर बगड़ निवासी प्रमोद कुमार दिल्ली की एक कोरियर कंपनी में कार्यरत है। शिकायत में प्रमोद ने कहा था कि 11 नवंबर की रात को वह पैकेट में ढाई करोड़ रुपये के जेवर लेकर जयपुर डिलिवर करने जा रहा था। नीमराणा के निकट सीआइएसएफ की वर्दी पहने एक सब इंस्पेक्टर ने मादक पदार्थ की सप्लाई करने का आरोप लगाते हुए उसे बस से नीचे उतार लिया तथा अपने साथियों के साथ मिलकर मारपीट कर उसे जेवर लूट लिए। प्रमोद ने बताया था कि आरोपितों ने उसे बंधक बनाकर अपनी कार में डाल लिया और जयपुर के निकट फेंक कर फरार हो गए थे।
एसपी ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस को प्रमोद पर ही संदेह था। जांच के बाद पुलिस ने प्रमोद को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने लूट कराना स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि प्रमोद के साथ दिल्ली से उसके दो और साथी चरखी दादरी के गांव झोझूंकला निवासी कमलदीप उर्फ धोलिया व मोहित भी बस में सवार हुए थे। आरोपित बर्खास्त एसआइ पवन व झुंझुनू के गांव पौताना निवासी दीपक कार से बस का पीछा करने लगे। साजिश के अनुसार आरोपितों ने प्रमोद को नीमराणा के निकट से बस से उतार लिया तथा जेवर आपस में बांट कर अलग-अलग फरार हो गए थे। पुलिस ने पवन व मनोज को भी बाद में गिरफ्तार कर लिया, जबकि कमलजीत, मोहित व दीपक फरार है। कमलजीत कुख्यात बदमाश है तथा उस पर लूट, मारपीट व धोखाधड़ी आदि के सात मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *