दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की पिस्तौल चोरी !

नई दिल्ली : दिल्ली में जब पुलिसकर्मी के घर से चोरी हो जाए तो आम जनता कैसे सुरक्षित रहेगा। इसकी ताजा बानगी दिल्ली में ही देखने को मिली। यहां एक वरिष्ठ वकील की सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की पिस्तौल 10 जिंदा कारतूस के साथ चोरी हो गई है। कांस्टेबल दक्षिणी दिल्ली जिला में तैनात हैं और पिस्तौल और कारतूस उसे हौज खास से पुलिस लाइन से दिए गए थे। कांस्टेबल ने पिस्तौल और कारतूस अपने घर में रखे हुए थे। कांस्टेबल की शिकायत पर किशनगढ़ थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस आरोपियों की पहचान का प्रयास कर रही है।
कांस्टेबल राजेश कुमार मुनिरिका में किराए के मकान में रहता है और मूलत: हरियाणा का रहने वाला है। राजेश 14 अक्टूबर 2020 से दक्षिणी दिल्ली जिला में तैनात है और फिलहाल उसकी तैनाती चिराग दिल्ली में रहने वाले एक वरिष्ठ वकील की सुरक्षा में की गई है। कांस्टेबल राजेश कुमार ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया है कि वह पांच अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मुनिरिका गांव में रहता है। उसके साथ रहने वाले तीन पुलिसकर्मियों की नाइट ड्यूटी हैं। जबकि दो छुट्टी लेकर अपने घर गए हुए हैं।
16 नवम्बर की रात वह चिराग दिल्ली में अपनी ड्यूटी पर था। लेकिन देर रात पेट दर्द होने के चलते वह चिराग दिल्ली से अपने घर मुनिरिका आ गया और सौ गया। सुबह जब उसकी आंख खुली तो उसने देखा कि उसका बैग गायब है। उसने बैग की तलाश की तो अपने घर की सीढियों पर सामान बैग पाया। लेकिन बैग से पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस और दो हजार रुपए चोरी थे। उसने काफी समय तक पिस्तौल और कारतूस की तलाश की लेकिन वह नहीं मिले। जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। किशनगढ़ थाना पुलिस ने केस दर्ज कर पिस्तौल और कारतूस की तलाश शुरू कर दी है। लेकिन फिलहाल कोई सुराग नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *