हमारी सरकार के दौरान खेलों में नंबर वन बना हरियाणा, बीजेपी कर रही है खिलाड़ियों की अनदेखी : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

-गन्नौर में खेल प्रतियोगिता का उद्धाटन करने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा
सोनीपत: ‘हमारी सरकार के दौरान हरियाणा खेलों में नंबर वन बना लेकिन बीजेपी सरकार के दौरान लगातार खेल और खिलाड़ियों की अनदेखी हो रही है।’ ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज गन्नौर में आयोजित एक खेल प्रतियोगिता का उद्धाटन करने पहुंचे। गन्नौर के गांव शेखपुरा में आयोजित इस प्रतियोगिता में लगभग 30 टीम हिस्सा ले रही हैं।
इस मौक़े पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खिलाड़ियों के जज्बे और मेहनत की सराहना की। उन्होंने कहा कि खेल इंसान के सर्वांगिण विकास के लिए बेहद ज़रूरी है। सरकारों को चाहिए कि वो खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए नीतियां बनाए। इसीलिए हमारी सरकार के दौरान खेलों और खिलाड़ियों को प्रोतसाहित करने के लिए ‘पदक लाओ, पद पाओ’ और करोड़ों के ईनाम देने की नीतियां बनाई गईं थी। साथ ही हर गांव में स्टेडियम, स्पेट, स्कूली प्रतियोगिता, जूनियर-सीनियर प्रतियोगिता, शुरुआती लेवल पर खिलाड़ियों को आर्थिक मदद देने और खेल बजट को बढ़ावा दिया गया था। लेकिन उन्हें मौजूदा सरकार में हो रही खेलों और खिलाड़ियों की अनदेखी के बारे में जानकर दुख होता है। इस सरकार ने खिलाड़ियों को पद और आर्थिक मदद देने की नीति को पूरी तरह दरकिनार कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को भी उनके उचित मान-सम्मान और पद से वंचित रखा गया है।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बरोदा में मिली हार के बाद भी लगता है कि इस सरकार ने कोई सबक नहीं सीखा है। इसलिए वो किसानों के मुद्दों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। बरोदा की तरह अब पूरे हरियाणा का किसान इस सरकार को वोट की चोट से सबक सिखाना चाहता है। जनता के रुख़ और गठबंधन सरकार के डगमगाते क़दमों को देखते हुए लग रहा है कि जनता को जल्द ही ये मौक़ा मिल सकता है। क्योंकि जो सरकार जनता की नज़रों में गिर चुकी है, वो ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *