नए थाने के निर्माण में गोलमाल, निर्माण कंपनी पुलिस के सामने ही कर रही घटिया सामग्री का प्रयोग !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : जहां एक ओर थाना फर्रुखनगर के जर्जर भवन को तोड़ कर पुन: बनाने के लिए विभागीय कार्रवाई जारी है। वहीं दूसरी ओर थाना परिसर में करीब 30 लाख रुपए की लागत से बनाये जा रहे मित्र कक्ष में नियमों को ताक पर रख कर सम्बंधित निर्माण कम्पनी पुलिस की नाक के नीचे ही एक ही परिसर में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग करने में जुटी है। मित्र कक्ष की नींव में लगाई गई पिली ईंटे और अन्य सामग्री की गुणवत्ता ठीक नहीं है। जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है कि जब निर्माण कम्पनी थाना परिसर में ही घटिया सामग्री का प्रयोग कर सकती है तो अन्य जगह पर कराये गए निर्माण में कितनी पारर्दिस्ता बरती होगी। लोगों का यह भी कहना है मित्र कक्ष के लिए बनाये जा रहे भवन का विभागीय अधिकारियों द्वारा मौका मुआयना करके सैंपलिंग करनी चाहिए ताकि तैयार किए जा रहा भवन लम्बे समय तक चल सके। जिस भवन की नींव की कमजोर रख दी गई हो वह कितने समय चले यह सब राम भरोसे वाली बात है।
बतां दे कि थाना फर्रुखनगर व उसके अंदर बने रिहायसी भवन लम्बे समय से जर्जर है। स्थानीय लोगों ने विधायक राकेश दौलताबाद व मुख्यमंत्री के नाम सीएम विंडों में दी शिकायत के उपरांत नया भवन बनाने की कार्रवाई चल रही है। लेकिन नया भवन तो बनना दूर थाना परिसर में बनाये जा रहे मित्र कक्ष में ठेकेदार के कर्मचारी पीली ईंट और अन्य घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग करके मित्र कक्ष की बुनियाद ही कमजोर करने में जुटे हुए है। ठेकेदारों से इस विषय में बात की गई तो उनका एक ही रटा रटाया जवाब मिलता है कि वह नियम अनुसार निर्माण कर रहे है। जबकि मौके के हालात कुछ ओर ही बयान कर रहे है। क्षेत्र के लोगों ने स्थानीय विधायक व पुलिस कमिश्नर से थाना फर्रुखनगर परिसर में बनाये जा रहे मित्र कक्ष का निरीक्षण करने की मांग की है। ताकि दूध का दूध व पानी का पानी हो सके।
डीसीपी साऊथ धीरज सेतिया का कहना है कि थाना फर्रुखनगर ही नहीं अन्य दो स्थानों में बनाये जा रहे मित्र कक्षों के निर्माण में बरती जा रही निर्माण सामग्री की जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान किसी प्रकार की अनिमियता मिलती है तो विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *