कोरोना संक्रमितों वीडियो कॉल के जरिए मनाई दिवाली

गुरुग्राम: कोरोना संक्रमितों ने दीपोत्सव का आनंद वीडियो कॉल के जरिए लिया। घर की खिड़की व आंगन में सुरक्षा इंतजामों के साथ खड़े होकर उन्होंने आसमान में हो रही आतिशबाजी के भी नजारे देखे।
दिवाली की शुभकामनाएं देने घर पहुंचे रिश्तेदारों व परिचितों को भी संक्रमितों ने दरवाजे से ही लौटा दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने दरवाजे तक आए हुए लोगों को बिना किसी से मिले अपने घर जाकर खुद को सैनिटाइज करने एवं नहाने की सलाह दी। दरअसल, जिले में शनिवार तक 6143 कोविड संक्रमित लोग घर व अस्पताल में इलाज के लिए क्वारंटीन हैं। इसमें से ज्यादातर लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। उन्हें अपने घर से बाहर न निकलने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में संक्रमितों ने खुद को घर पर ही कैद कर लिया है। संक्रमित होने के कारण घर में रहने वाले सभी सदस्य अलग-अलग कमरे में बंद हैं। इसी बीच आए दिवाली के त्योहार का संक्रमित आनंद नहीं उठा सके। त्योहार के कारण कोई अन्य व्यक्ति घर के अंदर न आए, इसलिए कई लोगों ने अपने घर को अंदर से ही बंद कर लिया। दरवाजे पर मोबाइल नंबर लिखने के साथ ही आंगन में सैनिटाइजर भी रख दिया।
उधर अस्पताल में भर्ती संक्रमितों ने अस्पताल में अपने बेड पर बैठकर पूजा अर्चना की। पूजा करने से पहले उन्होंने खुद को पूरी तरह से सैनिटाइज किया। हालांकि इस दौरान कोई भी संक्रमित अपने बेड से नहीं उठे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *