सिटी बैंक के साथ 400 करोड़ का घोटाला करने के बाद भी लोगों से ठगी, शिवराज पुरी फिर गिरफ्तार

-उद्धघोषित अपराधी को अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू
-जमानत के बाद माननीय अदालत में नही हुआ था पेश
गुरुग्राम : वर्ष-2010 में सिटी बैंक के 400 करोड़ रुपयों की धोखाधड़ी करने की वारदात अन्जाम देने वाले मुख्य आरोपी शिवराजपुरी पुत्र रघुराजपूरी निवासी 1B-77 प्रिंसटन स्टेट, DLF Ph-5, गुरुग्राम को गुरुग्राम पुलिस ने फिर से गिरफ्तार किया है। जमानत पर आने के बाद अदालत में पेश न होने के चलते उसे उद्धघोषित अपराधी करार दिया गया था लेकिन जमानत पर आने के बाद आरोपी ने लोगों को अच्छा रिटर्न दिलाने के नाम पर उनके पैसे इन्वेस्टमेंट करने का प्रलोभन देकर करोड़ो रुपयों की धोखाधड़ी करने की कई वारदातों को अंजाम दिया। जिनके सम्बन्ध में संबंधित थानों में अभियोग भी अंकित है।
उक्त आरोपी को काबू करने के लिए अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपने अथक प्रयासों से उपरोक्त जमनोत्तर/उद्धघोषित अपराधी को दिनाँक 13.11.2020 को देहरादून से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।
एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह सांगवान ने बताया कि आरोपी बहुत ही शातिर, फर्जी व जालसाज प्रवृत्ति का है और करोड़ो की धोखाधड़ी की विभिन्न वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम में धोखाधड़ी के 03 अभियोग अंकित है तथा माननीय अदालत द्वारा आरोपी के खिलाफ 02 अभियोग उद्धघोषित अपराधी घोषित किए जाने पर अंकित कराए गए है। आरोपी माननीय अदालत से जमानोत्तर अपराधी (Bail-Jumpers) भी करार दिया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *