निकिता हत्याकांड : फास्ट ट्रैक कोर्ट में हर रोज होगी सुनवाई

फरीदाबाद: जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता की अदालत ने गुरुवार को निकिता तोमर हत्याकांड़ मामले की फाइल को ट्रायल के फास्ट ट्रैक अदालत में स्थानांतरित कर दिया। इस अदालत में हर रोज सुनवाई होगी।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने इस मुकदमे की फाइल को फास्ट ट्रैक अदालत में ट्रायल के लिए भेजने की जानकारी पुलिस आयुक्त ओपी सिंह को पत्र लिखकर दी है। फाइल को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की महिला विरुध अपराध फास्ट ट्रैक अदालत में स्थानांतरित किया गया है। इस पत्र के मिलने के बाद पुलिस आयुक्त ने ट्वीट कर बताया कि अब निकिता तोमर हत्याकांड मामले की सुनवाई हर रोज फास्ट ट्रैक अदालत में होगी। 10 नवंबर को अदालत ने निकिता तोमर हत्याकांड में नीमका जेल में बंद तीनों आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी सौंप दी थी।
इस मामले में 16 नवंबर तारीख लगी है। इस दौरान चार्जशीट की चेकिंग होगी। चार्जशीट ठीक पाई गई तो फिर अगली तारीख से इस मामले का ट्रायल शुरू हो जाएगा। उधर, इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी(स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम) सन् 2018 में शहर थाना बल्लभगढ़ में दर्ज हुए निकिता के अपहरण के मामले की भी दोबारा से जांच करना चाहती है। पुलिस ने अदालत में याचिका दायर की हुई है। अभी अदालत से इस याचिका पर फैसला आना बाकी है। निकिता के परिजनों ने एसआईटी को बताया था कि मुख्य आरोपी तौसीफ ने अपने राजनीतिक वजूद का फायदा उठाकर उन्हें अपहरण के इस मामले में समझौते के लिए विवश कर दिया था।
उल्लेखनीय है कि कि 26 अक्टूबर को अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर बाहर निकली अपना घर सोसायटी निवासी निकिता तोमर को अगवा करने का प्रयास किया गया। उसमें असफल रहने पर आरोपी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में तौसीफ, उसके दोस्त रेहान और हथियार उपलब्ध करवाने वाले अजरू नीमका जेल में बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *