लिफ्ट देकर लूटने वाले ‘पुलिस वालों’ के गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

नई दिल्ली : खुद को पुलिसकर्मी बता लोगों को लिफ्ट देकर लूटने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दिल्ली पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों की पहचान रॉबी (41), राहुल कुमार (27), एलिक अब्राहम (39) और राहुल (26) के तौर पर हुई है। ‘लिफाफेबाज’ गैंग के ये सभी सदस्य विशेष रूप से बस स्टैंड या रोडसाइड में चलने वालों को निशाना बनाते थे।  पुलिस के मुताबिक, रास्ते में ये लोग खुद को पुलिसकर्मी या किसी किसी लॉ एन्फोर्समेंट एजेंसी के अधिकारियों के रूप में पेश करते थे। आरोपी पीड़ितों को आगे रास्ते में पुलिस चेकिंग होने की बात कहकर डराते थे और फिर उन्हें अपनी नकदी और कीमती सामान एक लिफाफे में रखने को कहते थे।
उन्हें समझाने के लिए, एक आरोपी व्यक्ति भी अपनी नकदी और कीमती सामान दूसरे लिफाफे में डालता था। पुलिस ने कहा कि ये लोग पीड़ितों से अपने एटीएम कार्ड के पिन भी बताने को कहते थे। इस बीच, आरोपी पीड़ितों के लिफाफे को एक समान दिखने वाले अन्य लिफाफे के साथ बदल देते थे और रास्ते में पीड़ितों को छोड़ देते थे। इसके बाद वे एटीएम से पैसे निकालते थे और कीमती सामान लेकर भाग जाते थे।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि सोमवार को मिली सूचना के आधार पर रिंग रोड पर एक जाल बिछाया गया और डिफेंस कॉलोनी में एक बस स्टैंड के पास कार में सवार होकर जा रहे चार लोगों से पूछताछ की गई। जांच करने पर इसके पास से संदिग्ध सामान बरामद किए गए और आगे की पूछताछ वे ‘लिफाफेबाज’ गैंग के सदस्य पाए गए। डीसीपी ने बताया कि इन लुटेरों के कब्जे से चोरी के छह मोबाइल फोन, गहने, 14 लिफाफे, एक वॉकी-टॉकी और पुलिस की वर्दी के कपड़े बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि जिस कार में वे यात्रा कर रहे थे वह हजरत निजामुद्दीन इलाके से चुराई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *