बरोदा उपचुनाव : शुरूआती रुझान में कांग्रेस आगे

सोनीपत : हरियाणा में सोनीपत के बरोदा उप-चुनाव की मतगणना 10 नवंबर को सुबह 08:00 बजे पोस्टल बैलेट की गिनती से की जाएगी, जिसके लिए पांच टेबल लगाई गई हैं। उसके बाद 08:30 बजे ईवीएम से मतगणना की शुरुआत होगी, जिसके लिए 14 टेबल लगाई हैं।
उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने मतगणना में जनता से पूर्ण सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे अनावश्यक रूप से मतगणना केंद्र के पास भीड़ जमा न करें। टीवी चैनलों के माध्यम से वे घर बैठकर ही राउंड वाइज मतगणना की जानकारी हासिल कर सकते हैं। मतगणना पूर्ण पारदर्शिता के साथ राउंड वाइज की जाएगी, जिसके लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इस दौरान आम जनमानस किसी भी प्रकार की अफवाहों से दूर रहकर कानून-व्यवस्था एवं शांति बनाए रखें। जिस प्रकार से उपचुनाव सफलता एवं शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है उसी प्रकार से मतगणना भी पूर्ण सुव्यवस्थित ढंग से करवाई जाएगी।
उपायुक्त ने कहा कि पोस्टल बैलेटों की संख्या 438 है, जिसमें 80 और इससे अधिक आयु वर्ग तथा दिव्यांग मतदाताओं के पोस्टल बैलेट शामिल हैं। इसी प्रकार सर्विस वोटरों से भी पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोट देने की अपील की गई थी। अभी तक सर्विस वोटरों के 155 मत प्राप्त हो चुके हैं। मतगणना दिवस पर सुबह 07:59 बजे तक प्राप्त होने वाले सर्विस वोटरों के मतों को मतगणना में शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी तक विभिन्न प्रत्याशियों के 155 एजेंटों को मतगणना में शामिल होने के लिए पास जारी किए जा चुके हैं। मतगणना के दौरान शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *