दीपावली मिलन सम्मान समारोह का आयोजन

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा ) : स्थानीय श्याम रेस्टोरेटं परिसर में रविवार को ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज रजि. के सौजन्य से दीपावली मिलन सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रदेश कार्यकारणी का विस्तार करते हुए प्रदेशाध्यक्ष हंसराज सैनी ने फर्रुखनगर निवासी बीरबल सैनी को प्रदेश सचिव एवं हुकम सैनी को हल्का बादशाहपुर अध्यक्ष नियुक्त किया और पार्षद मुरारी लाल सैनी, पार्षद जितेंद्र सैनी के अलावा मिडिया कर्मियों का सम्मान किया गया।
इस मौके पर ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज रजि. के राष्ट्रीय सचिव राज कुमार सैनी, राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष प्रदीप सैनी, राष्ट्रीय कार्यालय सचिव राधेश्याम सैनी, प्रदेश अध्यक्ष हंसराज सैनी, प्रदेश महिला अध्यक्षा नीलम सैनी, जिला महिला अध्यक्ष योगिता सैनी आदि वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा का विस्तार ही उन्नति के द्वार खोलता है। इसलिए समाज में बच्चों की शिक्षा खासकर बेटियों शिक्षित करने में अहम किरदार निभाये। शिक्षित बेटिया एक नहीं बल्कि दो परिवरों को शिक्षित करती है। युवाओं को शिक्षा के साथ खेलो में भी भागीदारी निभाने के लिए अग्रसित करे। ऐसा करने से उनके नौकरियों के अवसर तो बन ही जाते है बल्कि समाजिक बुराईयों से भी उनकी दूरी बनी रहेगी। उन्होंने बकहा कि शादी जैसे उत्सव में दान दहेज जैसी कुप्रथा का विरोध करे ताकि एक सभ्य समाज की रचना हो सके। समाज के गरीब परिवरों की मदद के लिए हमेशा एकजुटता का परिचय दे। मृत्यु भोज या अन्य किसी प्रकार के भंडारे आदि में रुपए लगाने के बेहतर है कि उन पैसों से गरीब परिवार के बच्चों का शिक्षा रुपी प्रसाद देकर उनके अंधेरे जीवन में उज्जाले का कार्य करे। ताकि एक शिक्षित समाज का जो सपना महात्मा ज्योति बा राय फूले, सवत्री बाई फूले, डा. भीम राव अंम्बेडकर के सपनों के शिक्षित भारत का निर्माण हो सके। इस मौके पर उन्होंने चुने गए सभी पदअधिकारियों को बधाई दी और कहा वह संगठन द्वारा सौंपी गई जिम्मेवारी का निर्वाहन करते हुए उसके विस्तार और संगठन की मजबूती के लिए कार्य करे।
इस मौके पाष्रद मुरारी लाल सैनी, पार्षद जितेंद्र सैनी, पूर्व पार्षद रामपत सैनी, सैनी सभा के पूर्व अध्यक्ष हुकम सिंह सैनी, पूर्व बैंक अधिकारी कुदु रामराम सैनी, बीरबल सैनी, कालू सैनी आढ़ती, अजीत सैनी आढ़ती, देवी लाल सैनी, राधे श्याम सैनी, लीलू राम सैनी, गोलू सैनी, पोखराज सैनी, ओमप्रकाश सैनी टहना, शिव दयाल सैनी, दयाराम सैनी, मुकेश सैनी, अभय सैनी, रिषी सैनी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *