हरियाणा में शादी के पांच दिन बाद ही माल समेत भागी लुटेरी दुल्हन

पानीपत: एक नई नवेली दुल्हन शादी के पांच दिन बाद ही पति व बुजुर्ग सास को नशीला पदार्थ मिला दूध पिलाकर एक लाख रुपये, सोने-चांदी के जेवर और मोबाइल फोन लेकर भाग गई। आरोप है कि पीड़ित को पुलिस ने धमकी दी कि उसे ही केस में फंसा देंगे। सुनवाई करने की बजाय जेल में डालने की धमकी देकर थाने से भगा दिया गया। डीजीपी को शिकायत देने के बाद ही पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
मामला रिशपुर गांव का है। रिशपुर के 40 वर्षीय कर्मबीर ने डीजीपी को शिकायत दी कि वे तीन भाई हैं। दोनों बड़े भाइयों महाबीर और धर्मबीर की शादी हो चुकी थी। वह खेती करता है। तीन महीने पहले उसकी खेती की जमीन बिकी थी। उसके पास दो लाख रुपये थे। उसकी भाभी पूजा ने रुपये हड़पने के षड़यंत्र के तहत शादी करवाने का खेल खेला। भाभी ने उसे विद्यानंद कालोनी की रहने वाली शीला और कविता से मिलवाया। दोनों महिलाओं ने उसे शादी के लिए नाबालिग लड़की को दिखाया। उसने शादी से इन्कार कर दिया। इसके बाद उक्त दोनों महिलाओं ने हमउम्र ज्योति से मिलवाया। कविता ने ज्योति को अपनी बेटी बताया था। उसने जमीन व माता-पिता की देखरेख के लिए ज्योति से शादी की हामी भर दी। शादी के सामान की खरीदारी व खानपान के लिए भाभी व अन्य दो महिलाओं ने उससे एक लाख रुपये ले लिए। 19 सितंबर 2020 को वह भाभी पूजा के साथ विद्यानंद कालोनी में शीला के घर गया और ज्योति के साथ शादी की।
उसने ज्योति के लिए सोने का मंगलसूत्र, सोने के एक जोड़ी झुमके, दो चांदी की पाजेब और कपड़े दिए थे। 23 सितंबर की रात आठ बजे संतरा नामक महिला घर आकर बोली कि वह ज्योति की मां है। कविता तो मुंह बोली मां है। वह बेटी को दवा दिलाने आई है। ज्योति को दवा देकर रात नौ बजे वापस चली गई। रात को ज्योति ने उसे व उनकी मां पार्वती देवी को दूध पिलाया। वे सो गए थे। सुबह सात बजे उसकी आंख खुली तो पत्नी ज्योति घर में नहीं थी। घर का दरवाजा खुला था। पत्नी एक लाख रुपये, सोने-चांदी के जेवर और मोबाइल फोन लेकर भाग गई। उसने मां को उठाया। मां उठकर चली तो अचानक नीचे गिर गई। मां का कूल्हा टूट गया। ज्योति ने उसे व मां को नशीला पदार्थ मिलाकर दूध पिलाया था। इसी वजह से मां चोटिल भी हो गई। सनौली थाना पुलिस ने पांच महिलाओं के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गिरोह में शामिल महिलाएं कराती हैं देह व्यापार, लोगों को ठगती हैं
पीड़ित कर्मबीर ने आरोप लगाया कि आरोपित महिलाओं ने गिरोह बना रखा है। भोले-भाले लोगों को फांसती है। नाबालिग लड़कियों को बेचती हैं और देह व्यापार भी कराती हैं। शादी का झांसा देकर लोगों को ठग लेती हैं। पीड़ित पुलिस में शिकायत देता है दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी देती हैं। दो डेढ़ महीने से काटता रहा थाने के चक्कर
पीड़ित कर्मबीर ने बताया कि उसने सनौली थाने में शिकायत दी थी। डेढ़ महीने से वह और उनकी मां चक्कर लगाती रही। पुलिसकर्मी ने धमकाया कि उसे ही इस केस में फंसा देगा। धमकी देकर थाने से भगा दिया। एसपी को शिकायत दी तो दोबार जांच सनौली थाने में आई। फिर भी सुनवाई नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *