75 परसेंट रिजर्वेशन का फैसला राजनीति से प्रेरित : पवन यादव

गुरुग्राम : आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट पवन यादव ने कहा कि सरकार द्वारा लिया गया 75 परसेंट रिजर्वेशन का फैसला पूर्णता राजनीति से प्रेरित है। इसका प्रदेश के विकास से कोई सरोकार नहीं है । सरकार ने यहां रोजगार बढ़ाने की बात न करके यहां कुछ लोगों को बेरोजगार करके कुछ को रोजगार देने की बात कर रही है। यह से हरियाणा के उद्योगिक क्रांति का अंत प्रारंभ हो गया।
श्री यादव ने कहा कि जब ऐसे पेचीदे कानून होंगे तो उद्योग रहेंगे ही नहीं और फिर रोजगार की तो कल्पना भी बेमानी ही होगी । सरकार की नीति ज्यादा से ज्यादा औद्योगिक इकाइयां स्थापित करके ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा करने की होनी चाहिए न कि अपने नए नए फरमान थोपने की।
मनोज त्यागी महासचिव ने कहा कि प्रदेश में न ही तो टूरिज्म बिजनेस है न ही कोई अन्य प्राकृतिक साधन या संसाधन , खेती प्रदेश में आज इतनी अच्छी होती नहीं है क्योंकि नहरीकरण पूरे प्रदेश में नहीं है। हमारा एक ही सहारा था उद्योग। जिस उद्योग ने हरियाणा प्रदेश को नंबर वन की पोजीशन तक पहुंचाया था आज प्राइवेट उद्योगों में आरक्षण लाकर एसरकार उसी औद्योगिक क्रांति का अंत कर रही है।
यह हम आपको बता दे आज हरियाणा में उद्योगों को ना तो सरकार से कोई छूट ली हैं ना सरकार से किसी तरह का विशेष लाभ मिल रहा है । जब हम सरकार से कोई लाभ नहीं ले रहे हैं तो उसमें सरकार दखल क्यों दे रही है यह हमारा अधिकार क्षेत्र का मसला है हमें किस व्यक्ति को अपने यहां काम पर रखना किसको हमें अपना काम पर नहीं रखना यह सरकार कैसे निर्धारित कर सकती हैं ।
पवन यादव कहते है हमारी कंपनी, हमारी आवश्यकता और हमारा ही निर्णय होना चाहिए। सरकारी नौकरियों में आरक्षण पर ही सरकार का काम होना चाहिए निजी क्षेत्र में आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं होना चाहिए था यह सरकार जबरदस्ती दबाव बनाकर उद्योगों को परेशान करना चाह रही है और इसका अंत दुखद होगा उद्योग यहां से चले जाएंगे व नए आने वाले उद्योग हरियाणा की वजह दूसरे प्रदेशों की तरफ रुख कर जाएंगे । श्री यादव ने बेबाक कहा कि सरकार हमसे हमारे अधिकार छीनने का काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *