दिल्ली में थाने या पुलिस ऑफिस जाना है तो कर ले ये तैयारी

नई दिल्ली : थानों या पुलिस की अन्य इमारतों में प्रवेश के लिए आरोग्य सेतु एप जरूरी होगा। इसके लिए पुलिस तैयारी कर रही है। हाल के दिनों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फ्रंट वॉरियर के रूप में काम कर रही दिल्ली पुलिस ने अपने बचाव के लिए यह कदम उठाने जा रही है। एक तरफ जहां फील्ड ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को लगातार अपने स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में आरोग्य सेतु एप के जरिये अपडेट करने को कहा गया है, वहीं पुलिस इमारतों में पहुंचने वाले लोगों के लिए भी आरोग्य सेतु पर पर स्वास्थ्य की जानकारी मुहैया कराने की बात की जा रही है। इससे संक्रमण में बचा जा सकेगा।
कोरोना से बचाव को लेकर सोशल डिस्टेसिंग व मास्क पहनने जैसे जो नियम बनाए गए हैं, उसे लेकर कैंपेन चलाने की भी तैयारी है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ट्विटर व फेसबुक और ईमेल व मोबाइल डेटा बेस का सहारा ले रही है। इसके प्लान के तहत जहां सोशल मीडिया पर जागरूक किया जा रहा है वहीं पीसीआर को कॉल करने वालों को भी कॉल समाप्त होने पर कोरोना से बचाव से जुड़ा एसएमएस या रिकॉर्डेड मैसेज भेजकर नियम बताए जा रहे हैं।
ठंड, प्रदूषण के बीच त्योहारी मौसम में लोगों के बाहर निकलने से बढ़ी भीड़ के चलते सांस, अस्थमा और कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। दरअसल, कई शोध के हवाले से प्रदूषित इलाकों में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा होने की बात कही जा रही है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने एहतियातन इस कैंपेन की शुरुआत कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *