दिल्ली में आम आदमी पार्टी के चार विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली : दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के चार विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। दिल्ली पुलिस ने स्वच्छता कार्य के निजीकरण की योजना के विरोध में प्रदर्शन करने के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के चार विधायकों और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
दिल्ली पुलिस ने जिन विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, उनमें कुलदीप कुमार मोनू (कोंडली), वंदना कुमार (शालीमार बाग), अखिलेश त्रिपाठी (मॉडल टाउन) और रोहित महरोलिया (त्रिलोक पुरी) शामिल हैं।
दरअसल, आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक के साथ लगभग 1,000-1,500 लोग सिविक सेंटर के बाहर इकट्ठा हुए थे, जिन्होंने स्वच्छता कार्य के लिए निजीकरण की योजना का विरोध किया था। आरोप है कि पुलिस की बिना अनुमति के बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी इकट्टा हुए थे और प्रदर्शन हुआ था।
इन लोगों ने बिना पुलिस की इजाजत के प्रदर्शन किया था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही लोग मास्क पहने दिखे थे। बवाल इतना बढ़ गया था कि इसमें कुछ पुलिसवाले भी घायल हुए थे।
सफाई कर्मियों ने रास्ता जाम कर दिया था और उन्हें प्रदर्शन से हटाने के दौरान नौ पुलिसवाले जख्मी हो गए थे, जिनमें कमला मार्केट के एसीपी भी शामिल थे। पुलिस ने आईपीसी की धारा 186, 188, 353, 332, 269 और 270 और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *