हरियाणा में गजब : पत्नी ने विदेश जाने के नाम पर पति सै ऐंठे लाखों, अब भेज दिए तलाक के फर्जी दस्तावेज

यमुनानगर : दंपती के बीच की यह कहानी कुछ ज्यादा ही अनोखी है जिसमे पहले पत्नी ने विदेश जाने के नाम पर पति सै पैसे ऐंठे और फिर तलाक के फर्जी दस्तावेज बनवा अपनी बेटी को लेकर विदेश में रहने लगी। अब पति यहां पर है जिसका आरोप है की उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। पुलिस को शिकायत दी गई जिसके आधार पर केस दर्ज हुआ।
पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, छछरौली थाना क्षेत्र के गांव निवासी अमनमीत सिंह की शादी रविंद्र कौर के साथ दो दिसंबर 2012 में हुई थी। 11 अगस्त 2014 को यह शादी रजिस्टर्ड कराई गई। 22 सितंबर 2017 को उन्हें एक बेटी रश्मीत कौर पैदा हुई। जिस समय रविंद्र कौर से शादी हुई थी। उस समय वह दसवीं पास थी। रविंद्र कौर ने अमनमीत सिंह के पास रहकर बीए की। इसके बाद वह विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहती थी। इसके लिए उसने मोहाली में आइलैट का कोर्स ज्वाइन किया। कोर्स के दौरान भी अमनमीत वहीं पर उसके साथ रहा और नौकरी करता रहा। इसके साथ ही रविंद्र कौर ने ब्यूटी पार्लर का भी कोर्स किया। जिस पर लाखों रुपये खर्च हुए। बाद में रविंद्र कौर नैनी का कोर्स करने के लिए सिंगापुर में जाने की बात कहने लगी।
पैसा न होने पर अमनमीत ने मना कर दिया। कुछ दिन बाद रविंद्र कौर ने कहा कि वह साइप्रस में उच्च स्तरीय शिक्षा ग्रहण करेगी। इसके लिए अपने जानकार नवदीप से बात कराई। उसने साइप्रस में अच्छे कालेज में दाखिल दिलाने का आश्वासन दिया। रविंद्र कौर ने उसे बताया कि नवदीप व उसका पिता ओमप्रकाश पढ़ाई करने के लिए विदेश में बच्चों को भेजते हैं। रविंद्र कौर के दबाव देने पर अमनमीत ने चार लाख रुपये कालेज की फीस व दो लाख रुपये नकद उसके खर्च के लिए दिए। नवदीप ने आश्वासन दिया था कि वह भी साइप्रस में उसके पास रहेगा और उसे अपनी बहन बनाकर रखेगा व पढ़ाई में भी सहयोग करेगा।
अमनमीत ने बताया कि साइप्रस जाने के बाद रविंद्र कौर के व्यवहार में बदलाव आ गया। जिससे उस पर शक हुआ, लेकिन रविंद्र कौर ने उसे विश्वास दिलाया कि वह यूरोप में अच्छे कॉलेज से डिग्री लेकर आएगी और फिर भारत में नौकरी करेगी। करीब नौ माह बाद 2019 में वह विदेश से वापस आई और वापस आकर बेटी रश्मीत कौर को साइप्रस लेकर जाने और वहीं रहने की जिद करनी लगी। 17 फरवरी 2020 को उसे साइप्रस वापिस जाना था। इसी दौरान वह उसका मोबाइल चेक कर रहा था। जिसमें उसने नवदीप व रविंद्र कौर के आपत्तजिनक फोटो देखे। जब इस बारे में रविंद्र कौर से बात की, तो उसने संबंध होना कबूला और फिर साइप्रस चली गई। कुछ दिन बाद वापस आई और यहां आकर फर्जी तलाक के दस्तावेज तैयार कराए और फिर वापस चली गई। अमनमीत सिंह का कहना है कि उसका तलाक नहीं हुआ। उसके साथ धोखाधड़ी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *