बरोदा उपचुनाव : किसान-मजूदर वोट की चोट से लेंगे लाठी की चोट का बदला- सांसद दीपेंद्र

गोहाना (सोनीपत): बरोदा में जीत का बीड़ा उठाए चुनाव प्रचार कर रहे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हलके के हर गांव में ज़बरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है। आलम ये है कि गांवों में दीपेंद्र के कार्यक्रम, रोड शो और जनसभाएं जीत की गारंटी साबित हो रहे हैं। हर गांव में ढोल-नगाड़ों, ट्रैक्टर रैली और जनसैलाब के साथ दीपेंद्र का स्वागत किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज सांसद दीपेंद्र खानपुर खर्द, बनवासा खुर्द, कैहल्पा, और छापरा गांव में पहुंचे। यहां मौजूद लोगों का उत्साह देखकर उन्होंने बरोदा से कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल उर्फ भालू की रिकॉर्ड जीत का दावा किया।
इस मौक़े पर जनसभाओं को संबोधित करते हुए दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लोगों को सरकार की किसान विरोधी नीतियों और मंसूबों के बारे में आगाह किया। उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश सरकार पर बरोदा चुनाव का दबाव है। बावजूद इसके आज मंडियों में किसानों की फसल बुरी तरह पिट रही है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार के मुक़ाबले कई फसलों के रेट करीब आधे हो चुके हैं। पिछले साल के मुक़ाबले भी 500 से 1000 रुपए कम रेट पर किसानों को अपनी धान, कपास, बाजरा और मक्का बेचना पड़ रहा है। अंदाज़ा लगाइए कि 3 तारीख़ को वोटिंग के बाद किसानों की क्या हालत होगी। इसलिए बरोदा की जनता को इस बार सिर्फ एक विधायक बनाने के लिए नहीं बल्कि किसान विरोधी इस सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट देना है।
सांसद दीपेंद्र ने कहा कि हम लगातार बीजेपी सरकार के किसान विरोधी 3 क़ानूनों का विरोध कर रहे हैं। हमें जो डर था, आज वो सच साबित हो रहा है। 3 नए क़ानूनों ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। आज किसानों को प्राइवेट एजेंसियां लूट रही हैं और उनकी फसलों को औने-पौने दामों में ख़रीद रही हैं। अन्न ही नहीं सब्ज़ी उत्पादक किसानों का भी यही हाल है। जिस टमाटर, प्याज और आलू का किसानों को 1-5 रुपया रेट भी नहीं मिल पाता, वो आज 80 से 100 रुपये किलो रेट पर बिक रहे हैं। मुनाफाखोर स्टॉक करके सब्जियों के रेट को बढ़ा रहे हैं। आम आदमी के लिए मुश्किल इसलिए और बड़ी है क्योंकि 3 नए क़ानूनों में एक क़ानून इस लूट को छूट देने का भी है। अब कोई भी मुनाफाखोर किसान की फसल का कितना भी स्टॉक कर सकता है।
दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ये सरकार आम आदमी, किसान और मजदूर विरोधी है। कुरुक्षेत्र में सरकार ने किसानों को पीटा तो इससे पहले लॉकडाउन में मजदूरों को पीटा। इसलिए इसबार बरोदा का हर किसान और मजदूर सरकार की लाठियों की चोट का बदला, वोट की चोट से लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *