पहले घूस ली, लौटाने लगा तो कैमरे में कैद हुआ नगर परिषद का कर्मचारी

अंबाला। नगर परिषद में एक दशक से लटकी म्यूटेशन की एक फाइल पर साइन करवाने के लिए रेंट ब्रांच के एक कर्मचारी ने 2100 रुपये की घूस ले ली। इसके बावजूद उसने बुजुर्ग दंपत्ति को टालने का प्रयास किया। पर इस बार कर्मचारी घूस के पैसे वापस लौटाते समय मोबाइल फोन में कैद हो गया। इस बात पर जमकर हंगामा हुआ।
सिकलीघर मोहल्ला के रहने वाले श्याम लाल अरोड़ा ने 13 साल पहले अपने रिहायशी भवन की म्यूटेशन से जुड़ी फाइल जमा करवाई थी। तमाम दस्तावेज पूरे होने के बावजूद यह फाइल अभी तक लटकी हुई है। कुछ रोज पहले ही रेंट ब्रांच के एक कर्मचारी ने फाइल पर ईओ के साइन करवाने का भरोसा दिया था। इसकी एवज में उसने अरोड़ा से 2100 रुपये की घूस ले ली थी। आप नेता आशीष पासी ने बताया कि सोमवार को वे खुद कर्मचारी के साथ ईओ ऑफिस आए थे। तब उनके सामने ही कर्मी फाइल लेकर ईओ ऑफिस में गया। अंदर से घूमकर वापस लौट आया। तब उसने कहा कि फाइल में दो शपथपत्र कम हैं। हालांकि जांच में उसकी बात झूठी निकली। इसी बात को लेकर हंगामा शुरू हो गया। पासी ने अपने मोबाइल से वीडियो बनानी शुरू कर दी। कर्मी
वीडियो बनाने का विरोध करता रहा। पासी ने कई बार उसे रिश्वतखोर भी कहा। जिसके कारण कई कर्मचारी व पुलिस कर्मी मौके पर जमा हो गए। हंगामे के दौरान ही कर्मी ने कई बार अपनी जेब से 2100 रुपये निकालकर वापस करने का प्रयास किया। धक्कामुक्की के दौरान ही उसने बुजुर्ग को पैसे वापस कर दिए। यह पूरा सीन मोबाइल फोन में कैद हो गया। बाद में जांच के दौरान दूसरे कर्मचारियों ने फाइल में दस्तावेज पूरे होने की बात कही। बुजुर्ग श्याम लाल के बेटे दीपक अरोड़ा ने बताया कि उसके परिजन ही फाइल पर साइन करवाने के लिए 13 साल से यहां चक्कर काट रहे हैं। उन्होंने इस बात पर भी दुख जताया कि रिश्वत लेने के बावजूद उनकी फाइल पर साइन नहीं हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *