पुलिस शहीदी स्मृृति दिवस पर दी गई अमर शहीदों को श्रृद्धांजलि

गुरुग्राम/फरीदाबाद : ड्यूटी के दौरान अपनी जान की कुर्बानी देने वाले पुलिसकर्मियों की याद में हर साल पुलिस शहीदी स्मृृति दिवस 21 अक्तूबर को भारत के सभी राज्यों में मनाया जाता है। गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी आज पुलिस स्मृति दिवस के अवसर अमर शहीदों को श्रृद्धांजलि दी गई।
गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर के के राव ने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका है, आज के परिवेश में पुलिस की भूमिका काफी महत्वपूर्ण और चुनोतिपूर्ण हो गए है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस विशेषकर गुरूग्राम पुलिस किसी भी आपराधिक चुनोती से निपटने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि आज अपराधी नए नए तरीकों से अपराध कर रहे है, आम जन को चाहिए कि वे नए नए अपराधों से बचने के लिए जागरूक हो। इस अवसर पर पुलिस शहीद फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट आर एल शर्मा ने कहा कि आज हम सब पुलिस के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए जिला पुलिस के इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए है, उनकी फाउंडेशन के मुख्य उद्देश्य पुलिस के शहीद परिवारों एवम पुलिस कर्मियों का वेलफेयर करना है।
इस अवसर पर पुलिस शहीद फाउंडेशन के महासचिव दीपक मैनी, सदस्य रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर चंद्र प्रकाश, जॉइंट पुलिस कमिश्नर कुलविंदर सिंह, सभी डीसीपी, एसीपी, गुरूग्राम पुलिस के जन सम्पर्क अधिकारी शुभाष बोकन ओर सभी थाना प्रभारी सहित सैकड़ों पुलिस कर्मी श्रद्धांजलि कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
फरीदाबाद में पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह ने शहीदों को श्रद्वासुमन श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पुलिस शहीदो के योगदान को भूलाया नही जा सकता। पुलिस के शूरवीरो ने अपनी डयुटि के दौरान कर्तव्य पालन करते हुए देश के लिए अपने प्राणो का बलिदान दिया है।
आज पुलिस लाईन फरीदाबाद में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर भारत देश के विभिन्न राज्यों में दिनांक 1 सितंबर 2019 से 31 अगस्त 2020 को शहीद हुए 264 शहीद पुलिसकर्मियों की याद में श्रृद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया।
पुलिस स्मृति दिवस पर जवानों द्वारा शहीदों की याद मे सलामी दी गई, पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह सहित डीसीपी एनआईटी अर्पित जैन, डीसीपी सेंट्रल मुकेश मल्होत्रा, डीसीपी बल्लबगढ़ सुमेर सिंह, एसीपी हेड क्वार्टर आदर्श दीप सिंह, एसीपी क्राईम एगेंस्ट वूमैन धारणा यादव, एसीपी सूरजकुंड राजीव यादव के अलावा अन्य उच्च अधिकारी एवम पुलिसकर्मियों ने शहीदों को पुष्प श्रद्वासुमन अर्पित कर श्रद्वाजलि दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *