गुरुग्राम पुलिस ने किया चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

गुरुग्राम : पुलिस ने वाहन चोरी व चोरी की एक दर्जन से भी अधिक वारदातों को अन्जाम देने वाले 01 ही गिरोह के 04 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा चोरी की गई 08 मोटरसाईकिलें, 02 स्कूटी व 01 ऑटो रिक्शा पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से किए गए बरामद, वाहन चोरी व चोरी के कुल 13 मामले सुलझे। इससे पहले आरोपी 07 चोरी के मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है ।
पुलिस के मुताबिक दिनांक 05.10.2020 को पुलिस थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में सन्नी पुत्र पालाराम निवासी राम कॉलोनी वार्ड नं.-15 जीन्द शहर, हरियाणा हाल निवासी गाँव कन्हई, गुरुग्राम ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनाँक 05.10.2020 को यह अपनी मोटरसाईकिल को लेकर सैक्टर-45, गुरुग्राम पार्क में घुमने के लिए गया था। समय करीब 10 AM पर यह अपनी मोटरसाईकिल को मकान नं.- 1764 सैक्टर-45, गुरुग्राम के सामने खडी करके पार्क के अन्दर घुमने चला गया। लगभग 30 मिनट बाद यह वापिस आया तो इसे इसकी मोटरसाईकिल वहां पर नही। जिसको कोई नामपता नामालुम व्यक्ति चोरी करके ले गया।
इस अभियोग में निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने 04 आरोपियों को कल दिनांक 18.10.2020 को काबू कर लिया जिनकी पहचान राकेश उर्फ तातल पुत्र महेन्द्र निवासी गाँव तावङू, जाटवाङा मोहल्ला, वार्ड नं.-9, जिला नूंह हाल निवासी झुग्गी सोहना चौक, गुरुग्राम, जतिन उर्फ टेडा पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी मकान नं. 790/16, नई बस्ती, गुरुग्राम, आमिर पुत्र ताहिर निवासी गांव पैमा खेङा, थाना पुन्हाना, जिला नूंह, हाल निवासी झुग्गी सोहना चौक, गुरुग्राम व् हकमुद्दीन पुत्र रुस्तम खांन निवासी गाँव धुनेला, थाना सोहना, गुरुग्राम के तौर पर हुई है।
आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी राकेश इस गिरोह का सरगना है तथा इसी के ईशारे पर ये लोग चोरी की वारदातें करते थे। आरोपी राकेश मार्च-2019 में वाहन चोरी के मामले में जेल गया था तथा दिनांक 01.10.2020 को यह जेल से जमानत पर बहार आया था और अपने उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर लगातार चोरी की वारदातों के अन्जाम दे रहा था। यह आदतन अपराधिक प्रवृती का है तथा लगातार अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर चोरियां करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *