डीएस ढेसी बने हरियाणा के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी

चंडीगढ़ : हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी डीएस ढेसी को चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त कर दिया है। सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए गए।
ढेसी 1982 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं। हरियाणा में मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त होने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें हरियाणा राज्य बिजली विनियामक आयोग (एचईआरसी) का चेयरमैन नियुक्त किया था। एचईआरसी में उनका कार्यकाल अभी बचा हुआ था, लेकिन सोमवार को उन्होंने एकाएक अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके द्वारा छोड़ी गई चेयरमैनी को उनकी सीएमओ में संभावित एंट्री से जोड़कर देखा जा रहा था। ढेसी की पिछले दिनों सीएम खट्टर से मुलाकात हुई थी।
ढेसी लंबे समय तक केंद्र में भी प्रतिनियुक्ति पर रहे। हरियाणा लौटने के बाद वरिष्ठता के हिसाब से उन्हें मुख्य सचिव बनाया गया। आईएएस सेवाओं में रहते हुए वे चौटाला और बंसीलाल सरकार में भी सेवाएं दे चुके हैं। हालांकि, सीएमओ में वर्तमान में भी कार्यरत अतिरिक्त मुख्य सचिव वी़ उमाशंकर और योगेंद्र चौधरी (आईआरएस) का नाम भी प्रधान सचिव के लिए चल रहा था। कई अन्य आईएएस के नाम भी सीएम के प्रधान सचिव के लिए चर्चाओं में थे, लेकिन सीएम ने सेवानिवृत्त अधिकारी पर अपना भरोसा जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *