लंदन से फ़ोन : दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव को जान से मारने की धमकी

नई दिल्ली : दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अध्यक्ष मोहित माथुर और सचिव अभिजात को जान से मारने की लंदन से धमकी मिली है। एसोसिएशन सचिव अभिजात ने पत्र लिखकर इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस आयुक्त को दी है। उन्होंने कहा कि जान से मारने की धमकी देने वाले ने कहा कि वह लंदन से बात कर रहा है।
फिलहाल बार एसोसिएशन के इस पत्र को लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं है। एसोसिएशन का कहना है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की निंदा करने पर ये धमकी दी गई है।
दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन (डीएचसीबीए) ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एनवी रमणा एवं हैदराबाद हाई कोर्ट के न्यायाधीशों पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों की निंदा की थी। डीएचसीबीए अध्यक्ष मोहित माथुर ने कहा कि ऐसा करना न्यायपालिका के कामकाज में हस्तक्षेप करना है। इस तरह के पत्र का डीएचसीबीए भ‌र्त्सना करता है। ऐसा करने वाला अदालत की अवमानना का दोषी है। एसोसिएशन के सचिव अभिजात ने कहा कि न्यायमूर्ति रमणा दिल्ली हाई कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश रह चुके हैं और उनकी कार्यक्षमता व विश्वसनीयता पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। एसोसिएशन ने बैठक कर जगन मोहन रेड्डी द्वारा सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को लिखे गए पत्र की निंदा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *