पत्रकारों के हित में मनोहर सरकार ने कई अहम फैसले लिए: नवीन गोयल

-सिविल लाइंस में निर्माणाधीन प्रेस क्लब साइट का किया दौरा
गुरुग्राम: शहर के सिविल लाइंस में जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम की ओर से निर्मित किये जा रहे प्रेस क्लब की निर्माणाधीन साइट का दौरा करने सोमवार को पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल पहुंचे। प्रेस क्लब साइट की खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार प्रदेश में पत्रकारों के हित में बेहतरीन काम कर रही है।
इस अवसर पर जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान संजय यादव, वरिष्ठ उप-प्रधान दीपक आहुजा, उप-प्रधान राज वर्मा, धर्मबीर शर्मा, सहसचिव देवेंद्र भारद्वाज, प्रवक्ता संजय कुमार मेहरा, कार्यालय सचिव संजय चौहान समेेत एसोसिएशन के काफी सदस्यों ने नवीन गोयल का बुके देकर स्वागत किया। प्रेस क्लब का निरीक्षण करतेे हुए नवीन गोयल ने कहा कि बेहतर सुविधाओं के साथ इस जगह का बेहतर इस्तेमाल होगा। हरे-भरे पेड़ों के बीच प्रकृति की गोद में यह स्थान है। स्वाभाविक है कि यहां का प्रदूषण स्तर भी कम होगा। इस क्षेत्र में पेड़-पौधों की संख्या और भी बढ़ाई जाए। इस पर एसोसिएशन पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां पेड़ लगाकर हरियाली और बढ़ाने का काम किया जाएगा।
नवीन गोयल ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है। मीडिया के साथ सामन्जस्य स्थापित करके केंद्र और प्रदेश सरकार काम कर रही है। मीडिया के माध्यम से ही सरकार की योजनाएं जन-जन तक पहुंच रही हैं। मीडिया से मिली जानकारियों से जनता सरकार की योजनाओं का लाभ भी उठा रही है। नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पत्रकारों के हित में काम करते हुए पत्रकारों की पेंशन राशि 15 हजार रुपये की है। यह भी बड़ा कदम है। पत्रकारों को पेंशन के अलावा बीमा आदि का भी लाभ देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों की है। नवीन गोयल ने कहा कि लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ मीडिया की समाज के निर्माण में भी अहम भूमिका होती है। ऐसे में मीडिया की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह सकारात्मक कार्यों को जनता के समक्ष प्रमुखता से प्रस्तुत करे।
नवीन गोयल ने कहा कि आज हम 21वीं सदी में रह रहे हैं। तकनीकी रूप से मजबूत हैं। तुरंत प्रभाव से सूचनाएं तुरंत ही यहां से वहां पहुंच जाती हैं। यह समय प्रतिस्पर्धा का है। ऐसे दौर में पत्रकारों को सही व सटीक सूचनाएं ही अपने समाचार चैनलों, समाचार पत्रों के माध्यम से जनता के बीच पहुंचानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मीडिया की साख को बचाकर रखना सब पत्रकारों की जिम्मेदारी है। समाज में जब सब दरवाजे बंद होते हैं तो चौथा स्तम्भ मीडिया दिखाई देता है।