पंजाब के हरदीप सिंह बने मि0 रोबिन क्लासिक 2023 बॉडी बिल्डिंग चैम्पियन !

रेवाड़ी : जिला के खोरी बस स्टैंड स्थित रोबिन फिटनेस प्वाइंट पर आयोजित मि0 रोबिन क्लासिक 2023 बॉडी बिल्डिंग एवं पावर लिफिटंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें ना केवल प्रदेश बल्कि आस पास के प्रदेशों के खिलाड़ियो ने भी भाग लिया। यह जानकारी देते हुए प्रतियोगिता के आयोजन समिति के चेयरमैन सुरजीत यादव ने बताया कि प्रतियोगिता एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिसीक फैडरेशन के महानिदेशक एवं जिम एसोसियेशन, रेवाड़ी के अध्यक्ष अमित स्वामी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
अमित स्वामी ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में कहा कि युवाओं को खेलों (विशेषकर ऑयरन गेम्स) को नियमित रुप से अपने जीवन की दिनचर्या बनानी चाहिए और ऐनोबोलिक स्टीराइडस का इस्तेमाल कतई ना करें अपितु पौष्टिक खान-पान का सेवन करें व नियमित रूप से व्यायाम करें। प्रतियोगिता के प्रथम चरण (पावर लिफिटंग) के मुख्य अतिथि पूर्व जिला पार्षद प्रशांत यादव ‘सन्नी‘ ने प्रतियोगिता के आयोजक सुरजीत यादव को बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण अंचल में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और यह हर्ष का विषय है कि ग्रामीण अंचल के खिलाड़ी अपनी मेहनत के बलबूते खेलों में नये आयाम स्थापित कर रहे हैं।
वहीं प्रतियोगिता के दूसरे चरण (बॉडी बिल्डिंग) के मुख्य अतिथि राव खेम चंद शिक्षण संस्थान के चेयरमैन देवेन्द्र यादव ने कहा कि जीवन की सफलता का कोई शार्टकट नहीं है बल्कि मेहनत और आत्मविश्वास ही जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफलता का मूल मंत्र है। प्रतियोगिता में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिम एसोसियेशन, रेवाड़ी के मुख्य संरक्षक प्रिंस ग्रोवर, सचिव मुकेश शर्मा ‘काके‘, कार्यकारिणी सदस्य संजय पहलवान-बावल, कोषाध्यक्ष मोहित अदलखा तथा सम्मानित अतिथि के रूप में जिला प्रमुख मनोज यादव, खोल पंचायत समिति अध्यक्ष रविन्द्र हाथी, जिला पार्षद रेखा भाड़ावास, सुमित राव सरपंच लाधूवास एवं दिनेश राव आदि उपस्थित हुए।  प्रतियोगिता में आकर्षण का केन्द्र मि0 वर्ल्ड अनुज ताल्यान, मि0 इंडिया नरेन्द्र यादव, मि0 दिल्ली भरत रॉय, फिटनेस मॉडल बर्नाली शर्मा रहे।
प्रतियोगिता में विभिन्न वजन वर्गों के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान के विजेताओं को क्रमशः 5000, 3000, 1000 रू. की पुरस्कार राशि, पदक और प्रशस्ति पत्र भेंट किए गए। प्रतियोगिता में चैम्पियन ऑफ दी चैम्पियन्स मि0 राबिन क्लासिक 2023 का खिताब पंजाब के हरदीप सिंह ने जीता और 71000 रू. पुरस्कार राशि, पदक एवं प्रशस्ति पत्र प्राप्त किया।
वहीं पलवल की गीता कुमारी ने वुमन डैड लिफट में ओवरआल खिताब जीत कर 11000 रू. की पुरस्कार राशि, दिलशाद हुसैन गुरूग्राम ने डैड लिफ्ट में 330 कि.ग्रा. वजन उठा कर तथा गुरूग्राम के ही हरी ओम ने बेंच प्रेस में 215 कि.ग्रा. वजन उठा कर 31000-31000 रू. की पुरस्कार राशि प्राप्त की एवं बेंच प्रेस व डैड लिफ्ट में ओवरआल विजेता का खिताब जीता।