सभी अग्र क्रांतिवीरों को नमन, हमें गलत इतिहास पढ़ाया गया: ओमप्रकाश धनखड़

-भावुकता के साथ आक्रामक तरीके से प्रदेश अध्यक्ष ने कही अपनी बात
-अग्र समाज के देश के क्रांतिवीरों के बलिदान की गाथा सुन हुए भावुक
-दोनों हाथ जोड़कर अग्रवाल समाज को ओमप्रकाश धनखड़ ने किया नमन
गुरुग्राम : भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने अग्र समाज के क्रांतिवीरों को नमन करते हुए कहा कि देश उनका कर्जदार है। उनके बलिदान से आज हम आजाद देश में रह रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमें गलत इतिहास पढ़ाया गया। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गुमनाम क्रांतिवीरों तक को सामने लाकर उनका सम्मान बढ़ाया है। यह बात उन्होंने यहां ताऊ देवीलाल स्टेडियम में अग्रवाल समाज की ओर से आयोजित महाराजा अग्रसेन जी जयंती समारोह एवं 1857 की क्रांति के अग्रवीरों को नमन करने के समारोह में कही।
ओमप्रकाश धनखड़ ने इस भव्य सामाजिक, देशभक्ति के कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए नवीन गोयल एवं उनकी टीम को बधाई दी। उन्होंने शहीदों, क्रांतिकारियों को समर्पित रामधारी सिंह दिनकर की कविता-तुमने दिया देश को जीवन-देश तुम्हें क्या देगा, अपना आज चमकाने को नाम तुम्हारा लेगा के माध्यम से अपनी बात की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि हिंदू सेना के 26 हजार लोगों ने बलिदान दिया, जिसमें हरियाणा से भी बहुत लोग शामिल रहे। कभी नागालैंड के कोहिमा में जाकर देखना उन आजादी के मतवालों का इतिहास। आजादी के लिए 3 लख 26 हजार क्रांतिकारियों ने अपना बलिदान दिया है।
श्री धनखड़ ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा पोर्ट ब्लेयर में आजादी की घोषणा की गई थी तथा पहली बार तिरंगा फहराया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सरकार आते ही वहां पर झंडा फहराने पर प्रतिबंध लगा दिय। जैसे ही अटल जी का राज आया तो उन्होंने वहां तिरंगा फहराने की आजादी दी। उस समय भैंरों सिंह शेखावत ने वहां तिरंगा फहराया। अटल जी के बाद कांगे्रस ने अपने राज में फिर से वही नियम लागू कर दिया। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि अब मोदी जी ने इतना बड़ा झंडा लगा दिया है कि अब वह कांग्रेस से नहीं उतर सकता।
इस कलयुग में संगठन ही शक्ति है: ज्ञानचंद गुप्ता
अग्रसमागम-2022 में बोलते हुए हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने समारोह में पहुंचे अग्रसमाज के लोगों की भीड़ को देखते हुए कहा कि पूरे हरियाणा में पहली बार हो रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में वैश्य बंधु जुड़े हैं। यह अग्रसमागम नहीं अग्रमहाकुंभ है। इस सार्थक प्रयास के लिए उन्होंने समारोह के संयोजक नवीन गोयल को शुभकामनाएं देकर कहा कि उन्होंने अग्रसमाज को एक करने का काम किया है।
राजनीति में भागीदारी की बात पर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि हम इसी तरह से एकजुट रहें। एक झंडे के नीचे रहें तो हमें सीटें मांगने की जरूरत नहीं होगी। सभी को एकता नजर आएगी तो अग्र समाज को महत्व देना पड़ेगा। अपने राजनीतिक रूप से पिछडऩे पर चिंता करनी चाहिए। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि यह अग्रसमागम समाज को नई दिशा, नई चेतना, नई प्रेरणा देने वाला है। इस कलयुग में संगठन ही शक्ति है। श्री गुप्ता ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी गुरू द्रोणाचार्य जी के समकालीन हुए। महाराजा अग्रसेन जी ने 18 दिन तक चले महाभारत के युद्ध में भी अपनी अहम भूमिका निभाई।
धर्म की संस्थापना में अग्र समाज की अहम भूमिका: गोपाल शरण
अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने अपने संबोधन में कहा कि धर्म की संस्थापना की बात हो या देश में आजादी के आंदोलन की बात हो, अग्रवाल समाज का हर जगह पर प्रतिनिधित्व रहा है। उन्होंने कहा कि अग्र समाज से शंकर लाल संघी ने आजादी आंदोलन में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की आजाद हिंद फौज का गठन किया था। उन्होंने कहा कि जिस राम के मंदिर को बाबर ने उजाड़ा था, अशोक सिंहल के नेतृत्व में कसम ली गई थी कि हम मंदिर का निर्माण करेंगे। आज वह मंदिर बन रहा है।
निगम चुनाव में वैश्य समाज को मिले 5 टिकटें: नवीन गोयल
अग्रसमागम-2022 समारोह के संयोजक नवीन गोयल ने मुख्य अतिथि भाजपा हरियाणा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ से समाज की राजनीति में भागीदारी के लिए नगर निगम गुरुग्राम के चुनाव में 5 टिकटें देने की मांग की, जिसका पूरे पंडाल में मौजूद समाज के लोगों ने समर्थन किया। श्री धनखड़ ने भी उनकी इस मांग को सकारात्मक रुख दिखाया।
नवीन गोयल ने कहा कि अब गुरुग्राम के सेठों के इतिहास पर एक पुस्तक निकाली जाएगी। अस्सी के दशक में छोटे से गुरुग्राम का आज कितना विस्तार और विकास हो चुका है, इसके बीच के सफर में यहां के पुराने सेठों का बहुत महत्व है। आजादी के बाद शहरों को बनाने, बसाने में सेठों की अग्रणी भूमिका रही है। डाकखाना के पास महाराजा अग्रसेन चौक के जीर्णोद्धार की बात भी नवीन गोयल ने कही। समाज के बुजुर्ग रामनिवास मंगला के नेतृत्व में एक कमेटी बनाकर इस कार्य को सिरे चढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी अग्र संस्थाओं के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित अग्र समागम में एक साथ 10 हजार से अधिक अग्रबंधुओं ने महाराजा अग्रसेन जी की जय बोलकर एक रिकॉर्ड बनाया है।