जिनकी वृद्धावस्था पेंशन या अन्य भत्ते पीपीपी का डाटा मैच नहीं होने की वजह से रूक गए थे, उनके लिए विशेष शिविर 29 सितंबर से : एडीसी

– ब्लॅाक स्तर पर लगाए जाएंगे शिविर, लाभार्थी अपने नजदीकि शिविर में दस्तावेज जमा करवाकर डाटा को ठीक करवाए
गुरुग्राम : जिला में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के माध्यम से दी जा रही विभिन्न सामाजिक सुरक्षा भत्ता अथवा पेंशन योजनाओं के लाभार्थियों के डाटा का मिलान करने के लिए विशेष कैंप लगाए जाएंगे ताकि किसी की पेंशन या भत्ता गलती से रूक गया था तो उसे पुनः बहाल किया जा सके। इस कड़ी में पहला कैंप 29 सितंबर वीरवार को प्रातः 10 बजे से खण्ड गुरूग्राम व नगर निगम क्षेत्र गुरूग्राम के लोगों के लिए पुराने नागरिक अस्पताल के सामने स्थित नगर निगम स्थित कार्यालय में विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने बताया कि परिवार पहचान पत्र के डाटा का सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के डाटा के साथ मिलान नहीं होने की वजह से कुछ लोगों की पेंशन अथवा भत्ता अस्थाई तौर पर रूक गया था। ऐसे लाभार्थियों, जिन्होंने अभी तक जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में अपनी पेंशन अथवा भत्ता चालू करवाने के लिए संपर्क नहीं किया है, वे लघु सचिवालय के पास स्थित विकास सदन में जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में अपने परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, बैंक खाते की प्रति और अन्य संबंधित मूल दस्तावेज लेकर संपर्क करें। पेंशन लाभार्थी अपनी पेंशन से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी गुरूग्राम के दूरभाष नंबर 0124-2323809 पर संपर्क कर सकते हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि विभिन्न सामाजिक सुरक्षा अथवा भत्ता योजनाओं के लाभार्थियों की सुविधा के लिए खण्ड अथवा नगरपालिका स्तर पर विशेष शिविर भी लगाए जाएंगे। इस कड़ी में पहला शिविर गुरूग्राम के मुख्य बस अड्डे के नजदीक पुराने नागरिक अस्पताल के सामने स्थित नगर निगम कार्यालय में वीरवार को प्रातः 10 बजे से लगाया जा रहा है जिसमें गुरूग्राम ब्लॉक तथा गुरूग्राम नगर निगम क्षेत्र के लाभार्थी अपने दस्तावेजों की प्रति जमा करवाकर परिवार पहचान पत्र डाटा में रही त्रुटियों को दूर करवा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि विशेष शिविरों की कड़ी में 30 सितंबर शुक्रवार को प्रातः 10 बजे से फरूखनगर के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय परिसर में खण्ड फरूखनगर तथा नगरपालिका फरूखनगर के लाभार्थियों के लिए विशेष शिविर लगाया जाएगा। इसी प्रकार एक अक्तुबर को खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय पटौदी, 4 अक्तुबर मंगलवार को खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय सोहना तथा 6 अक्तुबर को तहसील मानेसर के सामने पुराना नगर निगम मानेसर कार्यालय परिसर में विशेष शिविर लगाए जाएंगे।