बावल के ग्राम जलियावास में रक्तदान शिविर में 101 यूनिट एकत्रित : अमित स्वामी

रेवाड़ी : गत दिवस शहीदे-ए-आजम भगत सिंह की जयन्ती पर बावल के ग्राम जलियावास में हार्ड राॅक चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा रक्तदान शिविर का आयेाजन किया गया। इस अवसर पर जिला उपायुक्त श्री अशोक गर्ग, आई.ए.एस. मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता यंगमैन्स एसोसियेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने की। एस.डी.एम. बावल श्री संजीव कुमार विशिष्ठ अतिथि तथा एस.एच.ओ. कसोला श्री मनोज कुमार एवं समाजसेवी प्रिंस ग्रोवर सम्मानित अतिथि के रुप में उपस्थित हुए।
ग्रामीणों एवं आयोजन समिति के सदस्यों ने जिला उपायुक्त एवं अन्य अतिथियों का फूलमालाओं एवं पगड़ी से स्वागत किया। तत्पश्चात् स्कूल के बच्चों ने जिला उपायुक्त के सम्मान में स्वागत-गान किया। अपने सम्बोधन में जिला उपायुक्त ने शहीदे-ए-आजम भगत सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह अति आवश्यक है कि हम जिस महापुरुष की जयंती मना रहे हों, उसके जीवन एवं विचारधारा के बारे में हमें मालूम होना चाहिए।
जिला उपायुक्त ने शहीद भगत सिंह के जीवन से जुड़े कई यादगारों लम्हों से सभी को अवगत करवाया तथा रक्तदान जैसे पुनीत कार्य के लिए आयोजकों एवं हार्ड राॅक चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन संजय पहलवान को प्रशंसा का पात्र बताया।
अमित स्वामी ने अपने सम्बोधन में कहा कि मजबूत युवा ही मजबूत राष्ट्र की पहचान है, इसीलिए युवा व्यायाम एवं आॅयरन खेलों से जुड़े और राष्ट्र को अपना सकारात्मक योगदान दें। विशिष्ट अतिथी एस.डी.एम. बावल ने कहा कि यह मिथ्या है कि रक्तदान करने से कमजोरी आती है जबकि डाॅक्टरों के अनुसार हर तीन महीने में एक बार रक्तदान करना चाहिए। एस.एच.ओ. कसोला ने भी आयोजकों को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई दी।
जिला उपायुक्त ने रक्तदान शिविर का उदघाटन किया तथा रक्तदाताओं को बैज लगाकर तथा प्रमाण पत्र भेंट करके उनका हौंसला बढ़ाया। शिविर में 101 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। आयोजन समिति में शुभम, अंकुर, ललित रावत, किरण पाल, प्रदीप तंवर आदि उपस्थित थे।