हादसा : पीलीभीत में रोडवेज बस और पिकअप जीप की भिड़ंत, नौ लोगों की मौत

पीलीभीत : लखनऊ से पूरनपुर जा रही रोडवेज बस और पिकअप वाहन की भिड़ंत में नौ लोगों की मौत हो गई। अंदेशा जताया जा रहा कि बस चालक को झपकी आई, जिससे वह नियंत्रण नहीं रख सका और हादसा हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवार के लोगों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। इसके साथ ही घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।
बस शनिवार सुबह करीब तीन बजे पूरनपुर-खुटार रोड पर बुझिया गांव के पास से गुजर रही थी, उसी वक़्त सामने से आ रहे पिकअप वाहन से सीधी टक्कर हुई। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर के बाद बस खाई में पलटी और उसकी छत तक क्षतिग्रस्त हो गई। परिचालक की फोन कॉल पर पहुंची पुलिस ने बस से तीन शव निकले, बाकी दोनों वाहनों के 42 घायलों को जिला अस्पताल भेजा। वहां सुबह नौ बजे तक छह गंभीर घायलों ने वहां दम तोड़ दिया।
पिथौरागढ़ से बहराइच जा रही थी पिकअप
पिकअप उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से बहराइच जा रही थी। अस्पताल में भर्ती पिथौरागढ़ के असकोट निवासी सूरज ने बताया कि वाहन में नौ मजदूर सवार थे, जिन्हें नानपारा, बहराइच जाना था। इनमें तीन की मौत हुई है। यह वाहन डग्गामार है, जिसके मालिक को थाने बुलाया गया है। मृतकों में बाकी छह लोग बस में सवार थे। उसमें 35 सवारियां थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *