कैनविन का आरोग्य रथ बना स्वस्थ गुरुग्राम की उम्मीदों का जरिया

-एक दिन में दो सत्र में लोगों को दी जा रही चिकित्सा सुविधा
-शनिवार की सुबह आर्य समाज मंदिर अर्जुन नगर में पहुंचा आरोग्य रथ
-लोगों ने बढ़-चढ़कर कराई जांच, निशुल्क दवाइयां भी दी गई
गुरुग्राम : कैनविन फाउंडेशन की ओर से डॉक्टर आपके द्वार नाम से शुरू किया गया आरोग्य रथ शुरुआत के साथ ही लोगों के बीच हिट हो गया है। शुरुआत के दूसरे दिन यह आरोग्य रथ शनिवार को सुबह के सत्र में आर्य समाज मंदिर अर्जुन नगर में पहुंचा। आरोग्य रथ को देखते हुए लोगों की भीड़ वहां पहुंची और चिकित्सकों से अपनी जांच कराकर दवाई ली। अपनी जांच कराने पहुंचे लोगों ने भी कैनविन फाउंडेशन की इसे अच्छी शुरुआत बताया। जांच कराने वाले लोगों ने कहा कि उनके लिए यह दवाखाना बहुत फायदेमंद रहा।
इस सेवा के कॉर्डिनेटर पारस बख्शी एवं विकास आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि डॉक्टर आपके द्वार सेवा के तहत शनिवार को अर्जुन नगर आर्य समाज मंदिर और गली नंबर-11 अर्जुन नगर में 100 से अधिक लोगों ने उपचार कराया। इसमें अनुभवी चिकित्सकों द्वारा लोगों की जांच करके उन्हें निशुल्क दवाइयां भी दी गई।
कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल ने बताया कि रथ की शुरुआत से पहले कैनविन फाउंडेशन के तीनों पॉलिक्लीनिक में आने वाले लोगों की तकलीफेें जानकर यह महसूस किया गया कि लोगों के दरवाजे तक चिकित्सा सुविधाएं पहुंचानी जरूरी हैं। गर्मी, सर्दी, बरसात आदि के मौसम में तरह-तरह की बीमारियां पनपती हैं। उसी हिसाब से दवा आदि का भी इस आरोग्य रथ में प्रबंध किया गया, ताकि कोई व्यक्ति ओपीडी कराने के बाद बिना दवा के ना रह जाए।
उन्होंने कहा कि कैनविन का यही प्रयास है कि गुरुग्राम का जो भी व्यक्ति इस आरोग्य रथ तक स्वस्थ होने की उम्मीद लेकर पहुंचे, उस पर खरा उतरा जाए। आरोग्य रथ में चिकित्सकों से अपनी जांच कराने वालों को देखकर यह कहा जा सकता है कि लोगों को गुरुग्राम में इसकी जरूरत थी। बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कि अस्पतालों तक नहीं जा पाते। यही इस आरोग्य रथ की सार्थकता है।
नवीन गोयल ने कहा कि कैनविन की टैग लाइन-उम्मीद स्वस्थ भारत की रखा गया है। इसी उद्देश्य को पूरा करने में कैनविन की टीम लगी है। आमजन का इसमें पूरा सहयोग चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि जिस भी कालोनी, बस्ती में यह आरोग्य रथ पहुंचे, बिना किसी झिझक के अपनी जांच कराएं। अगर शरीर में थोड़ी सी भी तकलीफ लगे तो चिकित्सक से सलाह लें। उचित जांच कराकर खुद की सेहत को ठीक करें। जब तक हम स्वस्थ नहीं होंगे तो हम किसी भी कार्य को पूरा नहीं कर सकेंगे।