झज्जर में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के सुत्रधार बने जीएल शर्मा !

— हुड्डा के गढ़ में एक फिर साबित हुए चुनावी रणनीति के चाणक्य
— कार्यकर्ताओं की मेहनत को दिया जीत का श्रेय
गुरुग्राम : झज्जर नगर परिषद में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने सूत्रधार के रूप अपनी भूमिका निभाई। यह दूसरा मौका है जब जीएल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री और जाट नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ में चुनावी रणनीति के चाणक्य साबित हुए हैं। इससे पूर्व वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्हें पार्टी ने रोहतक लोकसभा की जिम्मेदारी सौंपी थी। यहां से छोटे हुड्डा यानी भूपेंद्र हुड्डा के पुत्र और लगातार दो बार के सांसद दीपेंद्र हुड्डा मैदान में थे। पार्टी ने डॉ. अरविंद शर्मा को वहां उम्मीदवार बनाकर भेजा और जीएल शर्मा को यहां के चुनाव की कमान सौंपी। जीएल शर्मा ने पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए अपनी कुशल चुनावी रणनीति की बदौलत यहां भाजपा की जीत सुनिश्चित कराई। इससे पूर्व अहीरवाल के दिग्गज नेता राव इंद्रजीत सिंह का चुनावी प्रबंधन भी जीएल शर्मा बखूबी निभाते रहे हैं। झज्जर और रोहतक के अलावा पार्टी ने जब भी जीएल शर्मा को दूसरे राज्यों में विधानसभा के लिए चुनावी जिम्मेदारी सौंपी, वे हमेशा खरा उतरे। असम का चुनाव हो, उत्तराखंड या गुजरात या हिमाचल प्रदेश का चुनाव, जिस विधानसभा में जीएल शर्मा को ‌जिम्मेदारी सौंपी गई, वहां जीत ही सुनिश्चित हुई है।
स्थानीय नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने हॉट सीट मानी जा रही झज्जर नपा में जीएल शर्मा को चुनाव प्रभारी ‌की जिम्मेदारी सौंपी। झज्जर के साथ ही चरखी दादरी का प्रयवेयक्षक भी बनाया गया और सोहना में भी प्रचार का जिम्मा दिया। तीनों ही स्थानों पर भाजपा की प्रचंड जीत में कहीं न कहीं जीएल शर्मा की रणनीति ने बेहतर काम किया। झज्जर की जीत पार्टी के लिए इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का गृह जिला है। पार्टी ने उनके पुराने अनुभवों को देखते हुए झज्जर का ‌किला फतेह करने के लिए उन्हें चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी और जीएल शर्मा ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में कांग्रेेस और हुड्डा का रोहतक किला डहाया, उसी तरह नगर परिषद में भी 6000 से अधिक मतों से जीत हासिल करा एक फिर हुड्डा के गढ़ में भाजपा का परचम पहराया।
झज्जर, दादरी और सोहना सहित प्रदेश की सभी सीटों विजयी हुए उम्मीदवारों को बधाई देते हुए जीएल शर्मा ने क्षेत्र के देवतुल्य कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का आभार प्रकट किया। जीएल शर्मा ने कहा कि प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी की प्रचंड़ जीत का पूरा श्रेय पार्टी के मजबूत स्तंभ और रीढ़ बने एक-एक कार्यकर्ता को जाता है। उन्होंने कहा‌ि कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के कुशल मार्गदर्शन में पार्टी को यह प्रचंड़ जीत मिली है। शहरी मतदाताओं ने भाजपा के विकास को वोट किया है। भाजपा पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव और क्षेत्रवाद के विकास की नई इबारत लिख रही है। विकास का यह सफर आगे और तेज गति से बढ़ेगा। उन्होंने पाटीॡ्स के सभी विजेता चेयरमैन, चेयरपर्सन और पार्षदों को बधाई देते हुए कहा कि छोटे कस्बों, शहरों की स्थानीय सरकार के मुखिया प्रदेश सरकार के विकास को और अधिक गति देने में मददगार बनेंगे। आने वाले दिनों में ये चेयरमैन, चेयरपर्सन और पार्षद विकास के मामले में सरकार का प्रतिबिंब बनेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि आभार प्रकट किया, जिनकी बदौलत पार्टी इतनी बड़ी जीत ‌हासिल करने में कामयाब रही है।