खेल वर्दी वाले का : साफ्टवेयर इंजीनियर को बना दिया लुटेरा, एसआई लाइन हाजिर

नई दिल्ली : साफ्टवेयर इंजीनियर को लूट के मुकदमें में फंसाने के मामले में कोतवाली थाने के बल्लीमरान चौकी इंचार्ज एसआई पवन वत्स को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पीड़ित एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं और इलाके में अवैध निर्माण के खिलाफ आवाज उठाते रहते हैं। माना जा रहा है बदला लेने की नियत से चौकी इंचार्ज ने उनपर कार्रवाई की थी। फिलहाल उत्तरी जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं। इससे पहले भी एसआई को गत जुलाई में दुष्कर्म के एक मामले की जांच में लापरवाही पाए जाने पर लाइन हाजिर किया गया था।
पुलिस के मुताबिक जाफराबाद की रहने वाली रुखसाना नाम की महिला पांच अक्तूबर को अपनी सहेली के साथ खरीददारी करने बल्लीमरान गई थीं। खरीददारी कर महिला मार्केट से घर के लिए रवाना हो रही थीं। तभी भीड़भाड़ वाले कूचा रहमान इलाके में एक बदमाश ने उनका बैग झपटने की कोशिश की थी। विरोध करने पर पीड़िता पर नुकीली चीज से हमला कर बदमाश वहां से फरार होने में सफल हो गया था। रुखसाना ने घटना की शिकायत के वक्त पुलिस को बताया था कि मोटरसाइकिल से भागते वक्त बदमाश ने अपने साथी का नाम दीपक पुकारा था।
इस मामले में एसआई पवन वत्स ने आरोपित बना इलाके में रहने वाले साफ्टवेयर इंजीनियर दीपक को गत सोमवार को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि उनके खिलाफ कोई सबूत पुलिस के पास नहीं थे। जब फर्जी मामले में फंसाने की जानकारी जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को मिली तो इसकी जांच शुरू हुई। इसमें पता चला कि साफ्टवेयर इंजीनियर की तनख्वाह करीब डेढ़ लाख रुपये प्रति माह है। यह भी जानकारी मिली कि दीपक इलाके में हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार आवाज उठाते रहते हैं। माना जा रहा है कि इसलिए फर्जी मामले में फंसाने की नियत से दीपक के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। जिसके बाद चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *