पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव के भाई ने बना दिया अवैध मॉल, मॉल सील

-अनाधिकृत क्षेत्र में बिना नक्शा पास किए बना दिया मॉल
-हरियाणा रोडवेज विभाग में जीएम के पद से रिटायर्ड हैं डिप्टी स्पीकर के भाई लाजपत यादव
नारनौल: नारनौल के महेंद्रगढ रोड पर शास्त्री नगर के पास हरियाणा की पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव के भाई लाजपत यादव द्वारा बनाये जा रहे मॉल को बृहस्पतिवार दोपहर नगर परिषद टीम ने सील कर दिया। पूर्व डिप्टी स्पीकर का भाई लाजपत यादव रोडवेज विभाग में जीएम के पद से रिटायर हैं। निर्माणाधीन मॉल का भवन उनके खुद तथा उनकी पत्नी संयोगिता यादव के नाम पर है। करीब 1000 वर्गगज में बनाये जा रहे इस मॉल में सौ प्रतिशत बेसमेंट भी बनाया गया है। इस भवन के निर्माण के लिए नक्शा की फाइल सीधे ही नगर निकाय के पंचकूला स्थित कार्यालय ऑनलाइन अपलाई की गई थी। जो बाद में नारनौल नगर परिषद में वैरीफाई के लिए आने पर 31 अक्टूबर 2019 को ही रद्द कर दी गई थी। नक्शा की फाइल रद्द होने के बावजूद भी इस भवन का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा था और भवन का स्टे्रक्चर पूरी तरह बनकर खड़ा भी हो चुका है। जिसमें  अवैध रूप से 100 प्रतिशत बेसमेंट भी बना डाला गया।

नप के अधिकारियों ने इस निर्माणाधीन मॉल को सील करने का कारण अनाधिकृत क्षेत्र में होना, बिना नक्शा पास किए और नगर परिषद की इजाजत के बगैर ही निर्माण करना बताया है। इस भवन को नगर परिषद के सचिव अनिल कुमार की टीम ने मौके पर जाकर सील किया तथा भवन पर एक नोटिस भी चस्पा किया।
नप के सचिव अनिल कुमार ने बताया कि निर्माणाधीन भवन मालिक लाजपत यादव व उनकी पत्नी संयोगिता यादव को गत 27 अगस्त 2020 को एक नोटिस देकर सूचित कर दिया गया था कि उनके भवन को 3 सितंबर को सील किया जाएगा। इसलिए भवन के अंदर यदि कोई आवश्यक सामान और सामग्री है तो वे उसे बाहर निकाल सकते हैं। इस बारे में लाजपत यादव का कहना है वे इस सम्बन्ध में सम्बंधित विभाग में अपील करेंगे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *