रंजिश में युवती पर उंडेला केमिकल, दोनों आँखें हुई प्रभावित !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : बुधवार रात्रि फर्रुखनगर के फाजिलपुर रोड स्थित एक पीजी में किराय पर रह रही प्राईवेट कम्पनी में नौकरी करने वाली एक युवती के चेहरे, व मुंह में अज्ञात युवक द्वारा रंजिश के चलते टॉयलेट कलीनरनुमा घुलनशील पदार्थ डाल देने का मामला प्रकाश में आया है। चेहरे व मुंह पर लघुलनशील पदार्थ डाले जाने से युवती की आंखों व चेहरे पर गहरा प्रभाव पड़ा है। वह देख पाने में असर्मथ बताई जा रही है। टॉयलेट किलीनर नुमा घुलनशील पदार्थ डालकर भाग रहे युवक को स्थानीय लोगों ने पकड लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। समाचार लिखे जाने तक युवती की हालत में सुधार नहीं होता देख चिकित्सकों ने एसजीटी अस्पताल बुढेडा में रैफर कर दिया है। पुलिस की माने तो चिकित्सा दृष्टि से पीडित युवती बयान देने की हालत में नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुछताछ जारी है।
मिली जानकारी के अनुसार जींद जिला निवासी एक युवती फर्रुखनगर क्षेत्र के सीमावर्ती गांव फतेहपुर स्थित एक प्राईवेट कम्पनी की शाखा में गत तीन चार माह से नौकरी कर रही है। जो फाजिलपुर मोड स्थित पीजी में किराय पर रहती है। बुधवार रात्रि करीब 8 बजे पीजी के बाहर बैठ कर मोबाईल से किसी परिचित से वार्ता कर रही थी। उसी दौरान एक युवक आया और पीछे से उसके बाल पकडे और चेहरे पर बोतल में डाला हुआ घुलनशीन पदार्थ डाल दिया, घुलनशील पदार्थ डालते ही युवती अपने बचान में शौर मचाने लगी और वह युवक मौके से फरार हो गया। घटना के कुछ समय उपरांत स्थानीय लोगों ने युवक को पकड कर जमकर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया और युवती को स्थानीय मेडीकेयर अस्पताल फाजिलपुर मोड में उपचार के लिए भर्ती करा दिया। अस्पताल के संचालक डा. अजय कुमार गौतम ने बताया कि युवती के चेहरे पर डाले गए घुलनशील पदार्थ के कारण उसकी आंखों पर गहरा प्रभाव पड़ा है जो मात्र रोशनी का उजाला ही देख पा रही है। उपचार के बाद उसकों एसजीटी अस्पताल में नेत्र चिकित्सक के पास रैफर कर दिया है। उन्होंने बताया कि युवती के चेहरे पर डाला गया घुलनशीन पदार्थ तेजाब, पोटासियम या टॉयलेट किलीनर है या अन्य यह तो लैब जांच से ही स्पष्ट हो सकता है। पिडित युवती किसी प्रकार के बयान देने की हालत में नहीं है।
थाना प्रभारी देविंद्र यादव का कहना है कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। पिडित लड़की के बयान देने व पकडे गए युवक की शिनाख्त के बाद ही सच्चाई का खुलाशा हो सकेगा। पिडित युवती की हालत में सुधार न होता देख चिकित्सकों ने एसजीटी बुडेडा अस्पताल में रैफर कर दिया है। पकडे गए युवक से पुछताछ जारी है।