हर वक्त सभी की मदद को तैयार : पवन यादव

मानेसर : उत्तराखंड के नैनीताल व रुद्रपुर क्षेत्र में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हुए। जिससे वहां पर जनजीवन अस्त व्यस्त हो गए लोगों के घरों में 10 फूट तक पानी भर गया , खाने पीने की किल्लत हो गई है, लगभग डेढ़ सौ से 200 लोग वहां पर आज भी लापता है, बारिश व पानी भरने से पशु मारे गए है। नैनीताल और रुद्रपुर जिले के बुरे वक्त में आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन आगे आई।
आईएमटी इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन ने आज 7 टन खाद्य सामग्री रुद्रपुर के लिए रवाना की । जिसमें आटा, दाल ,चावल ,मसाले इत्यादि हैं। आईएमटी इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट पवन यादव का कहना है कि हम सब लोग सोसायटी के लिए लगातार काम कर रहे है आज रुद्रपुर में नैनीताल के लोग तकलीफ में है तो हम उनकी मदद करेंगे , कल दुख किसी और पर होगा हम उनकी मदद करेंगे । कभी दुख हम पर आएगा तो वह सब लोग हमारी मदद करेंगे । यह ही सामाजिक ताना-बाना है यह ही भारतीय संस्कृति है जब हमारा पड़ोसी अगर भूखा है तो हम शांति से कैसे सो सकते हैं हमें उसकी मदद के लिए आगे आना पड़ेगा। हमें आगे बढ़ कर एक दूसरे की मदद करनी चाहिए।
पवन यादव ने यह भी कहा कि यह पहली खेप भेजी है अगर आवश्यकता हुई तो हम और भी खाद्य सामग्री वहां पर उपलब्ध करवाएंगे । अभी हम स्थिति का जायजा लेंगे अगर वहां पर कुछ सर्दियों के लिए कपड़े कंबल भी भेजने तो हम वह भी भेजने को तैयार हैं । एसोसिएशन के महासचिव मनोज त्यागी ने बताया कि यह पहला मौका नहीं है कि हमारी एसोसिएशन सामाजिक कार्यों के लिए आगे आई है , हम हमेशा हर सामाजिक काम में चाहे वह कोविड हो बाढ़ हो या अन्य कोई भी काम हो हम हमेशा मदद के लिए अग्रणी पंक्ति में खड़े रहेंगे।
आज पवन यादव ने खाद्य सामग्री से भरे हुए ट्रक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस मौके पर महासचिव मनोज त्यागी, सचिव जयप्रकाश, सचिव प्रवीण, सचिव पंकज गुप्ता इत्यादि सभी मौजूद थे व उद्योगों से काफी सारे और लोग भी आए हुए थे।