गुरुग्राम पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दबोचे सूबे गुर्जर गैंग के दो गुर्गे

-आरोपियों ने पुलिस टीम पर गोली चलाकर किया था जानलेवा हमला
-01 देशी कट्टा व 01 मोटरसाईकिल की गई बरामद
गुरुग्राम : गुरुग्राम पुलिस ने मुठभेड़ के बाद अवैध हथियार सहित सूबे गुर्जर गैंग के दो गुर्गे दबोचे है जिनसे पूछताछ की जा रही है | उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने हसनपुर-दरबारी पुर मोड़ पर नाकाबन्दी की हुई थी तथा आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग कर रहे थे, इसी दौरान एक मोटरसाईकिल शिकोहपुर की तरफ से नाका की तरफ आई जिस पर कोई नम्बर प्लेट नहीं लगी हुई थी। जिस पर दो युवक सवार थे जिनके मुंह पर मास्क लगे हुए थे। जिसको संदिग्ध मानकर पुलिस टीम ने टार्च दिखाकर रुकने का ईशारा किया तो मोटरसाईकिल चालक ने मोटरसाईकिल को बिना रोके सीधा बेरीगेट में साईड से टक्कर मारते हुए अपनी मोटर साईकिल को भगाकर ले गया। टक्कर लगने से बैरीगेट के साथ तैनात सिपाही नितिश बैरिगेट सहित गिर नीचे गिर गया। उसके बाद पुलिस टीम ने तुरन्त सरकारी गाड़ी से मोटरसाईकिल का पीछा तो पुलिस टीम को पीछा करते देख मोटरसाईकिल पर सवार पीछे बैठे युवक ने अपने हाथ मे लिये हुए हथियार से पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से सीधा फायर कर दिया। जो ईतफाक से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस टीम ने बड़ी ही बहादुरी व निडरता से मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को काबू कर लिया। जिनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा में एक देशी कट्टा जिसमें एक खाली खोल मिला। पुलिस टीम ने जब युवकों से हथियार बारे कागजात मांगे तो कोई कागजात पेश नही कर सके। पुलिस द्वारा पूछताछ में दोनों मोटरसाईकिल सवारों ने अपना नाम जयवीर पुत्र रमेश निवासी गांव बार गुर्जर थाना खेड़की दौला जिला गुरुग्राम व् वेदप्रकाश उर्फ चोड़ु पुत्र बीर सिंह निवासी बार गुर्जर थाना खेड़की दौला जिला गुरुग्राम बताया है ।
आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों कुख्यात बदमाश सूबे के लिए काम करते है। ये सूचनाएं एकत्रित करके सूबे तक पहुँचाते है व सूबे के कहने पर आपराधिक वारदातों को अंजाम देते है। ये यहां वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे, इसी दौरान इन्हें पुलिस ने पकड़ लिया।
प्रीत पाल सिंह सांगवान, एसीपी क्राइम ने बताया आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामनें आएगें नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *