सीएम स्क्वाड ने पकड़ा 5200 किलो मिलावटी घी, दिवाली पर नकली घी से मिठाई बनाने की थी तैयारी

बल्लभगढ़ : सीएम स्क्वाड की टीम ने सोमवार की सुबह खाद्य एवं सुरक्षा विभाग और पुलिस के साथ मिलकर सुभाष कॉलोनी में छापेमारी कर मिलावटी घी के कारोबार का खुलासा किया। टीम ने छापेमारी कर मौके से 5200 किलो मिलावटी घी बरामद किया। इसके अलावा 24 टीन डालडा और 52 टीन रिफाइंड बरामद किया है। मौके से पांच घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी कब्जे में लिए गए। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने मिलावटी घी के सैंपल लिए हैं। पुलिस ने मकान मालिक के खिलाफ घरेलू एलपीजी सिलेंडर का व्यावसायिक इस्तेमाल करने का मामला दर्ज किया है।
मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के डीएसपी देवेंद्र ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सुभाष कॉलोनी की गली नंबर-7 के एक घर में मिलावटी घी तैयार किया जा रहा है। लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसकी सूचना खाद्ध एवं सुरक्षा विभाग को दी गई। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में छापेमारी की गई। छापेमारी की कार्रवाई सोमवार सुबह 11 बजे से करीब 3 घंटे तक चली। मौके पर मौजूद आदर्श नगर थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर मुकेश गिरी ने बताया कि मिलावटी घी के सैंपल खाद्य एवं सेफ्टी विभाग ने ले लिए हैं। फिलहाल घरेलू सिलेंडर का कॉर्मिशयल प्रयोग करने के मामले में घर के मालिक राजू बसंल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घी के नमूने की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार कन्हैया लाल की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई। इस मौके पर सब इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौजूद थे। इसके अलावा खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की ओर से डॉ.सदीप चौधरी भी अपनी टीम के साथ मौके पर रहे। आदर्श नगर थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर मुकेश गिरी भी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे। डॉ.सदीप चौधरी की टीम ने मौके पर छानबीन करते हुए भारी मात्रा में मिलावटी घी बरामद किया। इसके बाद खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने घी के सैंपल लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *