पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप हरियाणा के ट्रायल 28 को गुरुग्राम में: दीपा मलिक

-व्हील चेयर कैटेगरी का ट्रायल होगा 4 मार्च को
गुरुग्राम: हरियाणा पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए पैरालंपिक कमेटी द्वारा 28 फरवरी 2021 को गुरुग्राम में ट्रायल होगा। यह ट्रायल यहां सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में होगा। वहीं सभी व्हील चेयर कैटेगरी का ट्रायल 4 मार्च को एक्सेलर वल्र्ड स्कूल में होगा। पैरालंपिक कमेटी ने कोविड19 के चलते खिलाडिय़ों की सुरक्षा को लेकर यह निर्णय लिया हैं। इसे 2 चरणों में पूरा किया जाएगा।
यह जानकारी देते हुए भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की अध्यक्ष पदमश्री दीपा मलिक ने बताया कि इसके लिए एक ऑनलाइन फार्म भरना होगा। जिसका लिंक पैरालंपिक कमेटी की साइट ओर सभी पैरालंपिक कमेटी के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि जो खिलाड़ी टोक्यो 2020 के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं या इंडियन कैंप में हैं। उन्हें भी यह फार्म भरना होगा। इसके बाद उसे सीधे राष्ट्रीय टीम के लिए चयन कर लिया जाएगा।
ईमेल के जरिए यह चयन पत्र दे दिया जाएगा। उन्हें हरियाणा में ट्रायल देने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन उन्हें यह फार्म भरना अति आवश्यक है। अन्य खिलाड़ी जो पहले किसी भी नेशनल सत्र के टूर्नामेंट में भाग ले चुके हैं और क्वालिफाई कर चुके हैं, वही खिलाड़ी इस ट्रायल का हिस्सा बन सकते हैं। क्योंकि कोविड-19 के चलते नए खिलाडिय़ों की क्लासिफिकेशन नहीं की जा सकती। इसलिए इसमें वही खिलाड़ी भाग ले सकते हैं, जो पहले नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप खेले हुए हों।