फर्रुखनगर ब्लॉक में 2 सोहना ब्लॉक में 2 नई पंचायतों के गठन पर लोगों में उत्साह

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : हरियाणा सरकार ने पंचायतों के चुनावों से पूर्व 23 फरवरी को जारी नोटीफिकेशन में जिला गुरुग्राम के फर्रुखनगर ब्लॉक में 2 सोहना ब्लॉक में 2 सहित प्रदेश में 106 नई पंचायतों के गठन को मंजूरी प्रदान कर दी है। जिससे ग्रामीणों में भारी उत्साह बना हुआ है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर का आभार प्रकट किया है।
यह जानकारी पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने दी। उन्होंने लम्बे समय से ग्रामीण अलग पंचायतों के बनाने को लेकर सरकार से अपील करते आ रहे थे। जिसके चलते सरकार ने ग्रामीणों की समस्याओं के निदान और आपसी भाईचारे को मजबूती प्रदान करने के उदेश्य से नई पंचायतों को अमलीजामा पहनाते हुए उन्हें अलग पंचायतों का दर्जा प्रदान कर दिया है। इससे ग्रामीण विकास को गति मिलेगी और बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कराये जा सकेगें।
उन्होंने बताया कि नई पंचायतों के चुनाव भी पुरानी पंचायतों के साथ ही कराये जाएंगे। इसके लिए सम्बधित विभाग को वार्ड बंदी और वोट लिस्ट बनाने आदि के भी जल्द आदेश पारित कर दिए जाएगें। उन्होंने बताया कि फर्रुखनगर खंड के गांव गुगाना और राजूपुर दोनों में काफी फांसला था। वहीं वोट के हिसाब से भी अंतर था। जिसके कारण ग्रामीण अलग पंचायत की मांग कर रहे थे। सरकार ने फर्रुखनगर खंड में राजूपुर व सिवाडी की ढाणी तथा सोहना ब्लॉक में चमनपुरा व रानी का सिंगोला को नई पंचायत बनाया है।