ओवरब्रिज पर 50 लोग गवां चुके अपनी जान, ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन !

पटौदी (नरेश शर्मा) : हेलीमंडी जाटौली में बने रेलवे ओवरब्रिज पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं और उसमें बढ़ती मौतों के आहत ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि ओवरब्रिज पर सुरक्षा के उपाय किए जाए जिससे यहां दुर्घटनाएं बंद हो। ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा है कि अगर प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई तो वो रोड जाम करेंगें। एसडीएम प्रदीप कुमार ने ओवर ब्रिज का मुआयना कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए है |
ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा है कि तुरन्त प्रभाव से रोड सैफ्टी साईन बोर्ड लगाए जाए जिससे ओवरटेक की मनाही, दुर्घटना संभावित क्षेत्र में गाड़ी धीरे चलाए लिखा हो। पुल के बीच में 200 मीटर में डिवाईडर लगाए जांए। पुल पर पुलिस की तैनाती की जाए. ओवर टेक व ओवर स्पीड करने वालों का चालान काटा जाये तथा नो पार्किंग जोन में किसी वाहन को ना रुकने दिया जांए। दीर्घकालीन व्यवस्ता के तहत पुल के नीचे दोपहिया वाहनों के लिए रेलवे अण्डर पास बनाया जाए तथा पुल के ऊपर से दो पहिया वाहनों के आने जाने के लिए वर्जित किया जाए। दुर्घटना में जिस युवक ने अपनी जान गवाई है इसके परिवार के भरणपोषण के लिए कम से 10 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाये। इसके अलावा रेलवे ओवर ब्रिज पर बस का ठहराव नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे आने वाले ओर जाने वाले वाहनों को ओवरटेक करना पड़ता है जिससे कि दुर्घटना की समावना अधिन बनी रहती है।
19 फरवरी को बस मोटर साइकिल की दुर्घटना में जाटौली के माता पिता की इकैलोते पुत्र हितेश की दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसके बाद ग्रामीणों पुल पर सुरक्षा इंतजामों के बारे में निर्णय लिया। ग्रामीणों के अनुसार इस ओवरब्रिज पर अभी तक 50 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।
इस संबंध में एसडीएम प्रदीप कुमार ने ग्रामीणों का आश्वासन दिया कि हर संभव प्रयास करेंगे की दुर्घटनाओं को रोका जाए।