जनता मांगे उप मंडल फर्रुखनगर : जन-जागरण का रुप ले रही उप मंडल मांग की मुहिम !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : फर्रुखनगर के गांव-गांव और शहर के गलिहारों में युवाओं का समूह उप मंडल की मुहिम की मांग को लेकर जिस कदर कठिन परिश्रम कर रहा है उससे नहीं लगता की प्रदेश सरकार उनकी मांग की अनदेखी कर सकती है। यह पहला अवसर है जब इलाके के लोगों में इस प्रकार का जूनून की मांग को लेकर देखा गया है। धीरे धीरे उप मंडल की मांग की मुहिम जन जागरण का रुप लेती जा रही है। गांवों से ग्रामीणों की टोली आकर मुख्यमंत्री, सांसद के नाम ज्ञापन सौंपने में लगी है। इस मुहिम का सभी वर्ग के लोग खुले दिल से कर रहे है। इस बात से साबित होता है कि फर्रुखनगर इलाके की उन्नति के लिए उप मंडल का दर्जा कितना जरुरी हो गया है।
राहुल यादव, राव जीतराम बावडा, पूर्व सरपंच विकास ख्यवासपुर, भरतसिंह चांदनगर, कुलदीप कटारिया कराटे कौच, अंजू यादव आदि कहा है कि उप मंडल की मुहिम का पूरा होना फर्रुखनगर इलाके के लिए पुन: आजादी पाने के समान होगा। इस महान यज्ञ में इलाके की सरदारी ही नहीं महिला, बच्चे और चुने हुए पंच, सरपंच, लम्बरदार, जिला पार्षद, नगर पार्षद, विधायक सांसद भी पूरी निष्ठा से लगे हुए है। यह इलाके का सौभग्य ही कहा जाएगा की इस मुहिम को शुरुआती दौर में ही भारी सर्मथन के रुप में सांसद एंव केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद द्वारा मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखने के रुप में मिला और फिर कांरवा इस कदर जुडा की अब हस्ताक्षर अभियान, ज्ञापन देने का दौर थम नहीं रहा है।
प्रत्येक क्षेत्रवासी में उप मंडल के लिए पैदा जूनून देखते ही बन रहा है। यह इलाके की एकता और पिछडेपन की टीस का असर है। सभी जानते है कि उप मंडल का दर्जा ही उनके बच्चों का भविष्य उज्जवल कर सकता है। इस मुहिम में कोई कसर ना रहे इसके लिए अंत तक पूरे उत्साह के साथ जारी रहेगी। अगर जरुरत पडी तो इलाके के लोग धरना प्रर्दशन, रैली, भूख हडताल से भी गुरेज नहीं करेंगे।