जनता मांगे उप मंडल फर्रुखनगर : जनता को सरकार से पूरी है उम्मीद !

फर्रुखनगर : फर्रुखनगर खंड की उन्नति के द्वार उद्योग स्थापित होने, उप मंडल का दर्जा मिलने से ही संभव है। इसलिए क्षेत्रवासी पिछले दो दशकों से अपनी मांग उठाते आ रहे है लेकिन राजनीतिक उपेक्षा के कारण उनकी मांगों की फाइले दफ्तरों तक ही धूल फांक कर रह गई। लेकिन इस बार पूरे इलाके ने जिस जूनून के साथ पुरजोर मांग उठाई है उससे प्रसन्न होकर सांसद राव इंद्रजीत सिंह, विधायक राकेश दौलताबाद, विधायक सत्यप्रकाश जरावता भी जनता की मुहिम में शरीक हो गए है। जो एक अच्छा संकेत है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर द्वारा उप मंडल बनाने की मांग के लिए कार्रवाई करने के आदेश से लोगों में खुशी की लहर है।
पूर्व सरपंच सतीश यादव जमालपुर, पूर्व सरपंच प्रदीप सिंह माजरी, गोरधन प्रधान माजरी पूनम यादव, राजकली यादव, चंद्रकला यादव का कहना है कि कहने को तो फर्रुखनगर इलाके का विस्तार तेजी से हो रहा है। लेकिन फर्रुखनगर इलाके में ऐसा कोई उद्योग नहीं है जिसमें युवाओं को रोजगार मिल सके। खेती में दम नहीं रहा रोजगार मिल नही रहा। जिससे बेरोजगारों की फौज खडी हो गई है। इलाके के लोग उप मंडल बनाने की मांग वर्षों से करते आ रहे है। लेकिन इलाके के पास ऐसा कोई नेता या रुतबेदार कार्यकर्ता नहीं था जिससे उनकी मांग आगे बढ़ने में सफल हो पाती।
उन्होंने बताया कि यह फर्रुखनगर के इतिहास में पहला अवसर है जब सांसद, विधायक एक ही पार्टी के है और उनकी विचारधारा में भी समानता देखी जा रही है। अतीत पर ऐसा कोई अवसर नहीं आया जब सभी जनप्रतिनिधि इलाके के उत्थान के लिए एक सोच को लेकर जनता की अगुवाई की हो। जिसका खामयाजा इलाके की जनता आज भी भुगत रही है। आपसी तालमेल नहीं होना भी इलाके का सबसे बडा कारण है पिछडेपन का। उन्होंने बताया की उन्हें पूरी उम्मीद है कि बीजेपी सरकार में फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा अवश्य मिलेगा और इलाके में नये उद्योग भी स्थापित होंगे।