सदा ऊर्जावान रहकर देश सेवा करें युवा: सुधीर सिंगला

-द्रोणाचार्य कालेज में एनसीसी के शिविर के समापन पर पहुंचे विधायक
गुरुग्राम: गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि यह देश युवाओं का देश है। युवाओं की देश में 65 फीसदी से अधिक आबादी है। देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में हमारे युवाओं का जलवा है। उनका युवाओं से आग्रह है कि वे सदा ऊर्जावान रहकर देश सेवा के लिए काम करें। सरकार भी युवाओं के लिए सरकारी व निजी क्षेत्र में रोजगार के रास्तों को आसान बना रही है। यह बात उन्होंने यहां द्रोणाचार्य राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनसीसी के शिविर के समापन अवसर पर कही।
विधायक सुधीर सिंगला ने यहां एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित भी किया। इस शिविर में 150 कैडेट्स ने हिस्सा लिया। विधायक ने कहा कि हम चाहे किसी भी क्षेत्र में काम करें, अपना भरपूर योगदान दें। मन से काम करें। जब तक मन से काम नहीं होगा, तब तक सफलता नहीं मिलेगी।
जीवन का लक्ष्य निर्धारित करके युवा चलें। युवावस्था ऐसी अवस्था है, जिसमें हम देश और समाज के लिए बहुत कुछ कर भी सकते हैं और अपने जीवन को सही दिशा में ले जा सकते हैं। शिक्षा तो जरूरी है ही, साथ में हम अन्य क्षेत्रों में भी खुद को निपुण बनाएंगे तो भविष्य में रोजगार का संकट नहीं होगा। यहां एनसीसी कैडेट्स का जोश देखकर उन्होंने सभी को बधाई दी कि वे भविष्य में देश में विकास, देश की रक्षा में भागीदार बनें। विधायक सुधीर सिंगला ने यहां अपने विद्यार्थी जीवन के समय को भी याद किया और संस्मरण सांझा किए। साथ ही उन्होंने पौधारोपण भी किया।
कालेज के प्राचार्य वीरेंद्र अंतिल ने बताया कि इस शिविर में 150 कैडेट्स ने पूरी तन्मयता के साथ हिस्सा लिया। स्वच्छता ही सेवा है विषय पर यह शिविर लगाया गया। जो कि उप-प्राचार्य डा. मीनाक्षी गिरि के नेतृत्व में चला। समारोह में लेफ्टिनेंट प्रो.सुशील सैनी, लेफ्टिनेंट संगीता शर्मा, समाजसेवी जयदेव शर्मा, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, शीतला मंडल भाजपा से प्रियव्रत कटारिया, अशोक यादव, समाजसेवी एवं भाजपा नेता अमित गोयल, पवन सैनी, प्रो. नरेंद्र अरोड़ा, बिशंभर शर्मा, डा. कर्मवीर, डा. मोनिका, ज्योति, मोनिका त्यागी, अन्नू, पूजा, डा. सीमा, प्रो. ज्योति, प्रो. कंवर मौजूद रहे।