उप मुख्यमंत्री से करेंगे फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने की वकालत : महेश चौहान

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : फर्रुखनगर को उप मंडल बनाने की मांग को लेकर फर्रुखनगर क्षेत्र से जेजेपी नेता अनील बांस लाम्बी के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नाम उनके निजी सचिव एवं राजनीतिक सलाहकार महेश चौहान बोहडा को ज्ञापन सौंपा। महेश चौहान ने क्षेत्रवासियों को आश्वासन देते हुए कहा कि फर्रुखनगर इलाका वाक्य ही उप मंडल बनने योग्य है। वह इस बात की वकालत उप मुख्यमंत्री से अवश्य करेंगे । उन्होंने बताया कि फर्रुखनगर इलाके की उन्नति के द्वार उप मंडल का दर्जा मिलने से अवश्य खुल सकते है। उन्होंने पूरी उम्मीद है कि जेजेपी —बीजेपी गठबंधन सरकार इलाके की जनता की वर्षो पुरानी मांग पर जरुर विचार करेगी।
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नाम दिए ज्ञापन में जेजेपी नेता अनिल बांस लाम्बी, सतेंद्र उर्फ सीटी धनखड, विक्रम गुर्जर, नपा पार्षद मुरारी लाल सैनी, पूर्व पार्षद नीरू शर्मा, राम निवास पहलवान, भंवर पाल चौहान आदि ने बताया कि बताया कि फर्रुखनगर इलाके का विस्तार तो हुआ लेकिन आर्थिक उन्नति में पिछड गया है। कृषि योग्य भूमिगत पानी नहीं होने के कारण युवा वर्ग का कृषि से मोह भंग होने लगा है। रोगजार की तलाश में युवा भटक रहा है। उप मंडल , जिला स्तर के कार्यो के लिए लोगों को 25 से 30 किलों मीटर लम्बा सफर तय करना पड़ रहा है। बावजूद इसके भी लोगों के कार्य नहीं हो पाते है। न्याय के लिए भी उन्हें पटौदी, गुरुग्राम पर ही निर्भर रहना पड़ रहा है।
फर्रुखनगर ऐतिहासिक क्षेत्र गौरव रखता है। इलाके के वीरों की गौरवगाथा का इतिहास गवाह है। लेकिन राजनीतिक पकड मजबूत नहीं होने के कारण पिछले दो दशकों से फर्रुखनगर क्षेत्रवासी उप मंडल की मांग करते आ रहे है। लेकिन सरकारे बदलती रही और इलाके की मांग पूरी होना तो दूर हालात भी बद से बदत्तर होते जा रहे है। उन्होंने उप मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि वह फर्रुखनगर को उप मंडल का दर्जा दिलवा कर इलाके के सोये भाग्य जगाये ताकि युवाओं को रोजगार के लिए दर दर ना भटकना पडे। एक ही छत के नीचे सभी सरकारी, न्यायिक सुविधा मिल सके।