हत्या करने की नियत से अपनी पत्नी पर चाकू से वार करने व गर्म पानी डालने वाला आरोपी गिरफ्तार

-आरोपी ने पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए दिया था वारदात को अन्जाम, पुलिस ने बंगाल से किया काबू
गुरुग्राम : दिनांक 30.01.2021 को पुलिस चौकी चकरपुर, थाना डी.एल.एफ. सैक्टर-29, गुरुग्राम में MAX हस्पताल, गुरुग्राम से एक सूचना आरीफा खातून (उम्र-30 वर्ष) पत्नी अन्सार अली अंसारी निवासी गाँव बनीहारी थाना कुशमुंडी जिला दक्षिण दिनाजपुर, वेस्ट-बंगाल लड़ाई-झगड़े में घायल होकर हस्पताल में दाखिल होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर पुलिस चौकी चकरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के MAX हस्पताल, गुरुग्राम पहुंची जहां पर पीङिता युवती को ईलाज के लिए AIIMS हस्पताल, दिल्ली ले जाना पाया गया।
पुलिस टीम तत्परता से आगामी कार्यवाही के लिए AIIMS हस्पताल, दिल्ली पहुंची जहां पर पुलिस टीम द्वारा डाक्टरों से पीङिता के ब्यान लेने के बारे में राय ली तो डाक्टरों द्वारा पीङिता युवती को Unfit For Statement बतलाया। इसी दौरान AIIMS हस्पताल के ट्रामा सेंटर के गेट पर पीड़िता युवती का भाई अतुल रहमान पुत्र रजिजुद्दीन सरकार निवासी पत्थर पड़ा थाना गाजुला जिला मालदा पश्चिम बंगाल मिला जिसने पुलिस टीम को बतलाया कि यह गांव चक्करपुर में अपने परिवार सहित किराए पर रहता है और मेहनत मजदूरी का काम करता है। इसकी बहन आरिफा की शादी करीब 10 साल पहले अन्सार अली निवासी गाँव बनीहारी थाना कुशमुंडी जिला दक्षिण दिनाजपुर, वेस्ट बंगाल के साथ हुई थी। जिसके दो बच्चे हैं, जो दोनों बच्चे गांव में रहते हैं। इसकी बहन व मेरा जीजा अन्सार अली भी इनके नजदीक ही गाँव चक्करपुर में किराए पर रहते हैं। इसकी बहन मकानों में मेड/साफ-सफाई का काम करती है और इसका जीजा अन्सार अली मेहनत मजदूरी का काम करता है। मेरी बहन आरिफा ने इसे पहले कई बार बतलाया था कि इसका जीजा अन्सार अली उसके चरित्र पर शक करता है और मारपीट करता है। इसने अपने जीजा अन्सार अली को काफी बार समझाया था। दिनांक 30.01.2021 को शाम के समय इसकी बहन आरीफा खातून इसके किराए के कमरे पर आई हुई थी। तब इसके जीजा अन्सार अली का इसके पास फोन आया कि आरीफा इसके पास है क्या तो इसने अपने जीजा से कहा कि हां आरिफा इसके पास आई हुई है। इसके जीजा ने इसकी बहन को कमरे पर भेजने के लिए कहा तो इसकी बहन आरीफा वा इसकी माता सलमा दोनों रात करीब 8:40 PM पर इसकी बहन के कमरे पर चली गई। इसका जीजा इसकी बहन आरीफा के चरित्र पर सन्देह करता था तथा इसी बात की रंजीश रखते हुए इसके जीजा ने इसकी बहन की गर्दन वा हाथ पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया और उसके मुंह पर गर्म पानी डाल दिया। ये सारी बातें इसकी माता सलमा ने इसको आकर बताई तो यह जल्दी से अपनी बहन के कमरे पर गया और इसने देखा की इसकी बहन बेहोश हालत में पड़ी है और गर्दन से खून निकल रहा है। इसका जीजा अन्सार अली इसे देखकर वहां से भाग गया। यह अपनी बहन को ईलाज के लिए MAX हस्पताल, गुरुग्राम ले गया जहां पर इसने अपनी बहन का ईलाज कराया उसके बाद यह वहां से अपनी बहन आरिफा को इलाज के लिए AIIMS हस्पताल दिल्ली ले आया और यहां दाखिल करवा दिया। इसके जीजा अन्सार अली ने इसकी बहन के चरित्र पर शक करते हुए रंजीश रखकर उसकी गर्दन पर व हाथ पर चाकू से जानलेवा हमला करके मुंह व शरीर पर गर्म पानी डाला है।
इस अभियोग में निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एफ.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्पता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में अपनी ही पत्नी को जान से मारने की नियत से हमला करने वाले आरोपी पति अन्सार अली निवासी गाँव बनीहारी थाना कुशमुंडी जिला दक्षिण दिनाजपुर, वेस्ट बंगाल, उम्र 32 वर्ष को दिनांक 17.02.2021 को गाँव छोरन्गी का मेला ग्राऊण्ड, जिला साऊथ दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल से काबू करने में बङी कामयाबी हासिल की।
आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व सम्बन्धित अदालत में पेश करके आरोपी का 04 दिन का ट्रान्जिट रिमाण्ड लिया गया। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि यह अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था और इसी बात को लेकर इनके बीच झगङा रहता था। दिनांक 30.01.2021 की रात को इसने अपनी पत्नी के चरित्र पर सन्देह की रंजीश रखते हुए उसे जान से मारने की नियत से रसोई में रखे चाकू से उसकी गर्दन व उसके हाथों पर वार किया। उसके बाद इसने उस पर गर्म जलता हुआ पानी उसके ऊपर डाल दिया। वातदात को अन्जाम देने के बाद यह पुलिस से बचने के लिए बंगाल भाग गया, किन्तु पुलिस इसका पीछा करते हुए वहां भी पहुंच गई और इसको गिरफ्तार कर लिया। आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया चाकू आरोपी की निशानदेही पर आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया है।